29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Home'दानिश अली... ओ ओ...', लोकसभा में भाषण देते वक्‍त मर्यादा भूले BJP...

‘दानिश अली… ओ ओ…’, लोकसभा में भाषण देते वक्‍त मर्यादा भूले BJP सांसद रमेश बिधूड़ी, स्‍पीकर ने फटकारा, भड़का विपक्ष।

लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के विवादित बयान ने बवाल मचा दिया है. कांग्रेस से लेकर आम आदमी पार्टी तक सभी विपक्षी पार्टियां रमेश बिधूड़ी के बयान के बाद बीजेपी पर निशाना साध रही हैं. इतना ही नहीं लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी मामले को लेकर आपत्ति जताई है. कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी क्या आपने अपने सांसद रमेश बिधूड़ी का ये बयान सुना? रमेश विधुडी के बयान से बीजेपी आलाकमान भी नाराज है. सूत्रों की माने तो बीजेपी के एक बड़े नेता ने उनके इस बयान पर फटकार लगाई है.

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी संसद के विशेष सत्र के चौथे दिन यानी गुरुवार (21 सितंबर) को लोकसभा में बोल रहे थे, उसी दौरान बीएसपी सांसद दानिश अली ने टिप्पणी कर दी. इसके बाद रमेश बिधूड़ी ने अपना आपा खोते हुए दानिश अली के खिलाफ अर्मयादित भाषा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. हालांकि लोकसभा के रिकॉर्ड से विवादित बयान को हटा दिया गया है. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी रमेश विधूड़ी के आपत्तिजनक शब्दों से नाराज है. उन्होंने उनके बयान को गंभीरता से लेते हुए चेतावनी दी है कि यदि भविष्य ऐसे शब्दों की पुनरावृति हुईं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

‘नई संसद की शुरुआत ऐसी भाषा से’

कांग्रेस ने कहा, बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी का बयान निंदनीय है. रक्षा मंत्री की माफी पर्याप्त नहीं है. ये केवल दानिश अली नहीं पूरी संसद का अपमान है. नई संसद की शुरुआत ऐसी भाषा से हुआ है. बिधूड़ी की भाषा बीजेपी की भाषा है. बिधूड़ी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए.

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा- पीएम मोदी, क्या आपने अपने सांसद रमेश बिधूड़ी का ये बयान सुना? वो एक दूसरे सांसद को उनके धर्म के आधार पर ऐसी गालियां दे रहे हैं जो यहां लिखी नहीं जा सकतीं. पूरा विश्वास है आपने सुना ही होगा, और अब आप इनका प्रमोशन जरूर करेंगे. रमेश बिधूड़ी के बयान को हिस्से को सदन की कार्रवाई से हटाया गया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

‘इसे भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाएगा’

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन औवेसी ने भी मामले को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया माध्यम ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘इस वीडियो में चौंकाने वाला कुछ नहीं है. भाजपा एक अथाह खाई है, इसलिए हर दिन एक नया निचला स्तर मिल जाता है.  मुझे भरोसा है कि इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी. संभावना है कि आगे इसे भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाएगा.

असदुद्दीन औवेसी ने आगे कहा, आज भारत में मुसलमानों के साथ वैसा ही सुलूक हो रहा है, जैसा हिटलर के जर्मनी में यहूदियों के साथ किया जाता था. मेरा सुझाव है कि जल्द इस वीडियो को अरबी में डब करें और अपने हबीबियों को भेजें.

‘क्या आपके साथ संसद में आतंकवादी बैठते हैं?’

आप सांसद संजय सिंह ने भी रमेश बिधूड़ी के इस बयान के बाद कहा- ‘पीएम मोदी क्या आपके साथ संसद में आतंकवादी बैठते हैं? क्या आरएसएस में यही भाषा और संस्कार सिखाया जाता है. मैंने तो मणिपुर की हिंसा का मामला उठाया था, मुझे निलंबित कर दिया गया, अब इस गाली-गलौज करने वाले सांसद के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी?’