16.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsOxygen Mask Campaign: दिल्ली में केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने किया ऑक्सीजन...

Oxygen Mask Campaign: दिल्ली में केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने किया ऑक्सीजन मास्क अभियान का आयोजन।

BJP organized oxygen mask campaign against Kejriwal in Delhi.

  • दिल्ली भाजपा ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण और प्रदूषण को नियंत्रित करने में अरविंद केजरीवाल सरकार की विफलता को उजागर करने के लिए ऑक्सीजन मास्क अभियान का आयोजन किया।
  • यह अफ़सोस की बात है कि ऐसे समय में जब दिल्लीवासी प्रदूषण की धुंध और ठंड के कोहरे दोनों का सामना कर रहे हैं, मुख्यमंत्री और पर्यावरण मंत्री गायब हैं – वीरेंद्र सचदेवा

दिल्ली भाजपा ने आज सुबह दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण और प्रदूषण को नियंत्रित करने में अरविंद केजरीवाल सरकार की विफलता को उजागर करने के लिए नई दिल्ली में 4 प्रमुख स्थानों पर ऑक्सीजन मास्क अभियान का आयोजन किया।

WhatsApp Image 2023 12 30 at 2.17.32 PM
Oxygen Mask Campaign: दिल्ली में केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने किया ऑक्सीजन मास्क अभियान का आयोजन। 4

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि पिछले एक साल से दिल्ली हवा में धूल के कणों की वृद्धि के कारण AQI स्तर बढ़ने के कारण अत्यधिक प्रदूषण का सामना कर रही है। पिछले सप्ताह अक्टूबर से प्रदूषण और बढ़ गया है क्योंकि मुख्य रूप से पंजाब में फसल अवशेष जलाने से प्रदूषण बढ़ गया था जो अब धूल के कारण बढ़ा हुआ है।

सचदेवा ने कहा है कि प्रदूषण पर दिल्ली सरकार की शीतकालीन कार्य योजना पूरी तरह विफल रही है क्योंकि उसके पास शहर में लगातार बढ़ते धूल प्रदूषण को नियंत्रित करने की कोई योजना नहीं है।

WhatsApp Image 2023 12 30 at 2.17.31 PM 2
Oxygen Mask Campaign: दिल्ली में केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने किया ऑक्सीजन मास्क अभियान का आयोजन। 5

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह अफसोसजनक है कि ऐसे समय में जब दिल्लीवासी ठंड प्रदूषण की धुंध और ठंड के कोहरे दोनों का सामना कर रहे हैं, मुख्यमंत्री और पर्यावरण मंत्री गायब हैं। पिछले एक सप्ताह से सीएम छुट्टी पर हैं जबकि पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने एक शब्द भी नहीं बोला है।

सचदेवा ने कहा है कि दिल्ली सरकार को जगाने के लिए हमारे 5 वरिष्ठ नेता दिल्ली के प्रमुख यातायात चौराहों पर आज ऑक्सीजन मास्क के साथ खड़े हुऐ।

दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव बब्बर ने आज के विरोध अभियान का समन्वय किया और स्वयं इंडिया गेट कर्तव्य पथ चौराहे पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ खड़े रहे। श्री राजीव बब्बर ने कहा है कि यह अफसोसजनक है कि प्रदूषण पर अंकुश लगाने में केजरीवाल सरकार की विफलता के कारण वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है और उन्हें घर के अंदर रहना पड़ता है।

दिल्ली भाजपा महासचिव हर्ष मल्होत्रा आई.टी.ओ. चौराहे पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ खड़े हुऐ और कहा कि दिसंबर के अंत में AQI का 200 से ऊपर जाना चौंकाने वाला है, जबकि सामान्य तौर पर इस वक्त हवा साफ होती थी और पिछले साल तक इस समय केवल कोहरा ही परेशान करता था, लेकिन केजरीवाल सरकार की आपराधिक लापरवाही के कारण आज हम स्मॉग और कोहरे दोनों से जूझ रहे हैं।

WhatsApp Image 2023 12 30 at 2.17.31 PM 1
Oxygen Mask Campaign: दिल्ली में केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने किया ऑक्सीजन मास्क अभियान का आयोजन। 6

सांसद मनोज तिवारी एवं दिल्ली भाजपा महासचिव कमलजीत सहरावत 11 मूर्ति चौक पर ऑक्सीजन मास्क पहनकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ खड़े हुऐ और कहा कि लगातार बढ़ते प्रदूषण से गर्भवती महिलाओं और बच्चों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। बच्चों पर ब्रोन्कोल अटैक में वृद्धि हुई हैं।

दिल्ली भाजपा महासचिव योगेन्द्र चंदोलिया ने ली मेरिडियन होटल चौराहे पर खुद ऑक्सीजन मास्क पहनकर पार्टी कार्यकर्ताओं का नेतृत्व किया और कहा कि यह अफसोस की बात है कि केजरीवाल सरकार की अन्य सभी योजनाओं की तरह उनका शीतकालीन कार्य योजना भी मंत्रियों और सत्ताधारी पार्टी के लिए पैसा कमाने का जरिया बन गया है। प्रदूषण के लिए शीतकालीन कार्ययोजना पूरी तरह अप्रभावी है।