27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBjp: दो-दो चुनावी क्षेत्रों से वोटर आईडी कार्ड होने के आरोप में...

Bjp: दो-दो चुनावी क्षेत्रों से वोटर आईडी कार्ड होने के आरोप में सुनीता केजरीवाल को कोर्ट का समन भेजने का स्वागत करते हैं – हरीश खुराना।

Bjp: Delhi BJP Minister Harish Khurana has today welcomed the order of the court.

Bjp: दिल्ली भाजपा के मंत्री हरीश खुराना ने आज न्यायालय के उस आदेश का स्वागत किया है जिसमें दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी को दो अलग अलग चुनावी क्षेत्रों के वोटर आई.डी. कार्ड रखने के जुर्म में एक समन जारी किया है और उन्हें 18 नवंबर को कोर्ट को पेश होने की बात कही है।

Screenshot 2023 09 05 at 4.32.34 PM
Bjp: दो-दो चुनावी क्षेत्रों से वोटर आईडी कार्ड होने के आरोप में सुनीता केजरीवाल को कोर्ट का समन भेजने का स्वागत करते हैं – हरीश खुराना। 2

Bjp: हरीश खुराना ने कहा कि मैंने यह शिकायत 30 अप्रैल 2019 को कोर्ट में दाखिल की थी की अरविंद केजरीवाल की पत्नी श्रीमति सुनीता केजरीवाल की वोटर आई.डी. कार्ड दो-दो जगहो चांदनी चौक, दिल्ली और साहिबाबाद , गाजियाबाद चुनावी क्षेत्रो से हैं जो गैरकानूनी है क्योंकि कानूनी इसकी इजाजत नहीं देता।

उन्होंने कहा कि सेक्शन 17 आर.पी एक्ट 1950 के अनुसार एक वोटर एक से अधिक चुनावी क्षेत्रों में रजिस्टर्ड नहीं हो सकता और अगर कोई ऐसी गलती करते हुए पाया जाता है तो एक साल जेल जाने का भी प्रावधान है।

Bjp: खुराना ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और उनकी पत्नी खुद आई. आर. एस. रही हैं लेकिन बावजूद इसके इस तरह की गलती करना अक्षम्य है क्योंकि उन्हें पता है कि वन नेशन और वन वोटर आईडी कार्ड देश में चलता है। अब उन्हें 18 नवंबर को कोर्ट में जरुर पेश होना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/aap-government-is-formed-in-rajasthan/