24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeRajasthan Assembly Elections: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट...

Rajasthan Assembly Elections: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, जानें किसे कहां से मिला टिकट।

BJP’s first list released for Rajasthan Assembly elections, know who got the ticket from where.

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव लिए बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीजेपी ने 41 उम्मीदवारों को टिकट दिया है, जिसमें बीजेपी ने राजस्थान के सात सांसदों को भी चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी ने वसुंधरा राजे के खास नरपत सिंह राजवी का टिकट काटकर विद्याधर नगर से दिया कुमारी को मैदान में उतारा है.

इन सांसदों को मिला टिकट
बीजेपी ने सांसद दिया कुमारी को विद्याधरनगर, राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा, बीजेपी सांसद भगीरथ चौधरी, बीजेपी सांसद बालकनाथ, बीजेपी सांसद नरेंद्र कुमार, बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर को झोटवाड़ा से और बीजेपी सांसद देव जी पटेल की टिकट दिया है.

किसे कहां से मिला टिकट
बीजेपी ने राजस्थान के गंगानगर से जयदीप बिहाणी को, भादरा से संजीव बेनीवाल को, डूंगरपुर से ताराचंद सारस्वत को, सुजानगढ़ से संतोष मेघवाल को, झुंझुनूं से बब्लू चौधरी को, मंडावा से नरेंद्र कुमार को, नवलगढ़ से विक्रम सिंह जाखल को, उदयपुरवाटी से सुभकरण चौधरी को, फतेहपुर से श्रवण चौधरी, लक्ष्मणगढ़ से सुभाष मेहरिया को, दांता रामगढ़ से गजानंद कुमावत को टिकट दिया है.

इन नेताओं को यहां से मिला मौका
इसी तरह बीजेपी ने वैर (अजा) से बहादुर सिंह कोली को, हिण्डौन (अजा) से राजकुमारी जाटव को, सपोटरा से हंसराज मीणा को, बांदीकुई से भागचंद डाकरा को, लालसोट से रामबिलास मीणा को, बामनवास से राजेंन्द्र मीणा को, सवाई माधोपुर से डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा को, देवली- उनिअरा से विजय बैंसला को टिकट दिया है.

इसके अलावा किशनगढ़ से भागीरथ चौधरी, केकड़ी से शत्रुघन गौतम को, बिलाडा से र्जुनलाल गर्ग को, बायतू से बालाराम मूंढ़ को, सांचोर से देवजी पटेल को, खेरवाड़ा से नानालाल आहरी को, डूंगरपुर से बंसीलाल कटारा को, सागवाडा से शंकर डेचा को, चोरासी से सुशील कटारा को, बागीदौरा से कृष्णा कटारा को, कुशलगढ़ से भीमाभाई डामोर को, माण्डल से उदयलाल भडाणा को, सहाडा से लादूलाल पितलिया को चुनावी मैदान में उतारा है।