Tuesday, May 21, 2024
37.1 C
New Delhi

Rozgar.com

37.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesRajasthanअगले सप्ताह आ सकती है भाजपा की दूसरी लिस्ट, नए चेहरों की...

अगले सप्ताह आ सकती है भाजपा की दूसरी लिस्ट, नए चेहरों की एंट्री के साथ कईयों के टिकट कटेंगे

अजमेर/जयपुर.

आने वाले एक सप्ताह में प्रदेश में लोकसभा चुनावों पर कांग्रेस व भाजपा के उम्मीदवारों की स्थिति साफ हो जाएगी। बीजेपी की पहली सूची में 15 नाम घोषित हो चुके हैं। अब जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, अजमेर, भीलवाड़ा, दौसा, गंगानगर, झुंझुनू, करौली-धौलपुर, टोंक-सवाई माधोपुर व राजसमंद पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान बाकी है।

माना जा रहा है कि इनमें से ज्यादातर सीटों पर टिकट बदले जा सकते हैं। जयपुर ग्रामीण से भाजपा राव राजेंद्र सिंह को आगे कर सकती है। राव राजेंद्र सिंह शाहपुरा सीट से चुनाव लड़ते रहे हैं, जो जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट का हिस्सा रही है। यहां के सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ विधानसभा चुनाव जीतकर सरकार में मंत्री बन चुके हैं। वहीं टोंक-सवाई माधोपुर से मौजूदा सांसद सुखबीर सिंह जोनापुरिया का टिकट कट सकता है। पार्टी उनकी जगह कर्नल किरोड़ीसिंह बैंसला की बेटी सुनीता गुर्जर का नाम आगे करना चाहती है। इस पर लगभग सहमति भी बन चुकी है।

अजमेर जा सकते हैं सतीश पूनिया
भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनिया का नाम अजमेर लोकसभा सीट को लेकर चर्चाओं में है। हालिया विधानसभा चुनावों में पूनिया आमेर सीट से चुनाव हार गए थे।

जयपुर शहर और भीलवाड़ा सीट पर होंगे नए चेहरे
हालांकि जयपुर शहर की सीट पर मौजूदा सांसद रामचरण बोहरा बीते दो लोकसभा चुनावों में रिकॉर्ड अंतर से जीत दर्ज करा चुके हैं लेकिन पार्टी इस बार यहां से चेहरा बदल सकती है। संभावित नामों में भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी के साथ शैलेंद्र भार्गव और सुनील कोठारी का नाम शामिल हैं। हालांकि जयपुर शहर की सीट का टिकट भीलवाड़ा पर निर्भर करेगा। भीलवाड़ा में यदि वैश्य को टिकट मिलता है तो जयपुर शहर में ब्राह्मण को दिया जाएगा। भीलवाड़ा में मौजूदा सांसद सुभाष बहडिया के बदले दामोदर अग्रवाल या लक्ष्मीनारायण डाड के नाम पर चर्चा की जा सकती है।