29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBjp: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने पीएम नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा प्रस्तुत महिला...

Bjp: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने पीएम नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा प्रस्तुत महिला आरक्षण विधेयक 2023 का स्वागत किया है।

Bjp: The Women’s Reservation Bill 2023 presented in Parliament today by Narendra Modi’s government has been welcomed.

Bjp: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा आज संसद में पेश किए गए महिला आरक्षण विधेयक 2023 का स्वागत किया है।

Bjp: सचदेवा ने कहा है कि देश की जनता को आज इस बात पर गर्व है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने भारत के राजनीतिक इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण विधेयक को भारत की नई संसद के पटल पर पहले विधेयक के रूप में प्रस्तुत करने का निर्णय लिया है और वह भी शुभ गणेश चतुर्थी के दिन आज 19 सितम्बर को।

Screenshot 2023 09 19 at 4.42.38 PM
Bjp: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने पीएम नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा प्रस्तुत महिला आरक्षण विधेयक 2023 का स्वागत किया है। 2

Bjp: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार थी जिसने 1998 से 2003 के बीच चार बार महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने की जबरदस्ती कोशिश की, लेकिन कांग्रेस पार्टी और उसके परिवार उन्मुख क्षेत्रीय दलों के सहयोगियों ने सरकार के प्रयासों को विफल कर दिया था।

अब, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिनकी सरकार के पास संसद में पूर्ण बहुमत है, ने भारत की महिलाओं को सार्वजनिक जीवन में बेहतर प्रतिनिधित्व देने के लिए गणेश चतुर्थी का दिन चुना है। इस आरक्षण विधेयक के पारित होने का मतलब यह भी होगा कि न केवल कानून बनाने की प्रक्रिया में, बल्कि शासन-प्रशासन में भी महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी।

Bjp: इस विधेयक पर चर्चा के दौरान, समाजवादी पार्टी, राजद, झामुमो और यहां तक ​​कि कई कांग्रेस नेताओं जैसे परिवार उन्मुख राजनीतिक दलों के चेहरे बेनकाब हो जाएंगे यदि वे विधेयक का विरोध करना चुनते हैं जैसा कि उन्होंने 1998 से 2014 के बीच बार-बार किया था लेकिन इस बार वह संसद को विधेयक पारित करने से नहीं रोक पाएंगे।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/bjp-delhiyuva-morcha-organized-a-blood-donation-camp/