27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBoycott Tv Anchors: 14 टीवी एंकरों का बहिष्कार करेगा I.N.D.I.A

Boycott Tv Anchors: 14 टीवी एंकरों का बहिष्कार करेगा I.N.D.I.A

Boycott Tv Anchors: Boycott all 14 Anchors.

Boycott Tv Anchors: विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) ने गुरुवार को घोषणा की कि वह विभिन्न चैनलों पर 14 टीवी एंकरों के कार्यक्रमों का बहिष्कार करेगा। गठबंधन की मीडिया कमेटी ने इन पत्रकारों के कार्यक्रमों का बहिष्कार करने और उनके द्वारा होस्ट चर्चाओं में अपना प्रतिनिधि नहीं भेजने का फैसला किया है।

Screenshot 2023 09 15 at 7.21.22 PM
Boycott Tv Anchors: 14 टीवी एंकरों का बहिष्कार करेगा I.N.D.I.A 2

Boycott Tv Anchors: इस निर्णय पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि विपक्षी गठबंधन सिर्फ सनातन संस्कृति पर हमला करने और मीडिया पर दबाव बनाने के दो एजेंडे पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन के दलों में अब भी आपातकाल की मानसिकता जीवित है। आइएनडीआइए की मीडिया कमेटी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, उक्त फैसला 13 सितंबर, 2023 को उसकी समन्वय समिति की बैठक में लिए गए फैसले के आधार पर लिया गया है। इसके साथ ही कमेटी ने 14 एंकरों की सूची भी जारी की।

Boycott Tv Anchors: इस कदम को सही ठहराते हुए कांग्रेस प्रवक्ता और कमेटी के सदस्य पवन खेड़ा ने कहा कि कुछ चैनलों ने पिछले नौ वर्षों में नफरत का बाजार लगा लिया है। आइएनडीआइए दलों ने समाज को नुकसान पहुंचा रहे इस नफरत से भरे नेरैटिव को वैधता नहीं देने का फैसला किया है। इस फैसले के पीछे यही सोच है। विपक्षी गठबंधन ऐसी किसी कार्रवाई में भागीदार नहीं बनना चाहता जो समाज में नफरत फैलाती है। खेड़ा ने कहा, ‘हम किसी एंकर के विरुद्ध नहीं हैं, लेकिन हम ऐसे प्रयासों में एक पार्टी नहीं बनना चाहते।’

Boycott Tv Anchors: उन्होंने कहा कि वे मीम्स बना सकते हैं या उनके नेताओं को निशाना बना सकते हैं, लेकिन वे ऐसा माहौल नहीं बनाएंगे। हम इस नफरत के बाजार में ग्राहक नहीं बनेंगे। कांग्रेस नेता ने कहा, ”हमने भारी मन से यह सूची जारी की है। हमें उम्मीद है कि ये एंकर कुछ आत्मनिरीक्षण करेंगे और सुधारात्मक कदम उठाएंगे।”

इन एंकरों का बहिष्कार करेगा आइएनडीआइए

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक्स पर एक पोस्ट में इन 14 एंकरों की सूची जारी की है :-

  1. अदिति त्यागी 
  2. अमन चोपड़ा
  3. अमिष देवगन
  4. आनंद नरसिम्हन
  5. अर्णब गोस्वामी
  6. अशोक श्रीवास्तव
  7. चित्रा त्रिपाठी
  8. गौरव सावंत
  9. नविका कुमार
  10. प्राची पराशर
  11. रुबिका लियाकत
  12. शिव अरूर
  13. सुधीर चौधरी
  14. सुशांत सिन्ह