Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.8 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshलंदन से वोट डालने अनूपपुर आई

लंदन से वोट डालने अनूपपुर आई

अनूपपुर
 मध्य प्रदेश के छह संसदीय क्षेत्रों में पहले चरण में हो रहे मतदान के दौरान लोकतंत्र के रोचक रंग देखने को मिल रहे हैं। मताधिकार के प्रति जागरुकता का एक स्वरुप शहडोल संसदीय क्षेत्र के अनूपपुर में देखने को मिला।लंदन में पढ़ रही छात्रा श्रद्धा बियानी अपने मताधिकार का उपयोग करने अपने घर आ गई।अनूपपुर की श्रद्धा बियानी वर्तमान में यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन में पढ़ाई कर रही है।

उसने भारत आकर अपने परिवार की तीन पीढ़ियों संग मतदान केंद्र-84 में मतदान किया और सभी मतदाताओं से वोट करने की अपील की।राज्य के छह संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, शहडोल, सीधी व जबलपुर में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान हो रहा है।

राज्य में कुल 29 संसदीय क्षेत्रों में चुनाव होना है। चार चरणों में मतदान होना है। शुक्रवार को पहले चरण का मतदान हो रहा है। चुनाव का पर्व, देश का गर्व की तर्ज पर अनूपपुर निवासी छात्रा श्रद्धा बियानी सात समुंदर पार से मतदान करने पहुंची. श्रद्धा यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन में आर्किटेक्ट इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही है.

श्रद्धा बियानी ने अनूपपुर के वार्ड नंबर 12 मतदान केंद्र में मतदान किया. छात्रा ने कहा कि वह लंदन से इंडिया अपने मताधिकार का उपयोग करने और अपना कर्तव्य निभाने आई है. मतदान हमारा अधिकार है और कर्तव्य भी है. उन्होंने सभी से मतदान करने की अपील भी की. इसके साथ ही उन्होंने भारत सरकार से एक मांग करते हुए कहा कि विदेश में पढ़ रहे बच्चों को भी वहीं से वोट डालने की सुविधा मिलनी चाहिए.

शहडोल Lok Sabha चुनाव 2024 में शहडोल से कांग्रेस ने विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को को उम्मीदवार बनाया है, जबकि भाजपा ने मौजूदा Member of parliament हिमाद्री सिंह पर फिर से भरोसा जताया है. इस सीट पर भाजपा और कांग्रेस में ही मुख्य मुकाबला है. इस Lok Sabha में अनूपपुर सहित शहडोल, उमरिया जिले के के साथ कटनी जिले की बड़वाडा विधानसभा आती हैं.