27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeEntertainment NewsDunki Win The Oscars: ऑस्कर में ताल ठोक सकती है शाह रुख...

Dunki Win The Oscars: ऑस्कर में ताल ठोक सकती है शाह रुख खान की Dunki? जानिए इनसाइड डिटेल्स।

76 / 100

Can Shah Rukh Khan’s Dunki win the Oscars? Know inside details.

Dunki Win The Oscars: शाहरुख खान की फिल्म डंकी बेशक हाई लेवल पर कमाई के मामले में अपनी छाप नहीं छोड़ सकी है। लेकिन इस मूवी को फैंस और क्रिटिक्स की तरफ से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है। इस बीच डंकी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें ये जानकारी दी जा रही है कि फिल्म के मेकर्स इस फिल्म को ऑस्कर भेजने की तैयारी में हैं।

Dunki Win The Oscars
Dunki Win The Oscars: ऑस्कर में ताल ठोक सकती है शाह रुख खान की Dunki? जानिए इनसाइड डिटेल्स। 3

Dunki Win The Oscars: फिल्म ‘डंकी’ साल 2023 की एक और कामयाब फिल्म बन गई है। बेशक ‘पठान और जवान’ की तरह शाह रुख खान की ये फिल्म बडे़ स्तर पर कारोबार नहीं कर सकी है, लेकिन दर्शकों के दिलों को इस फिल्म ने आसानी से जीता है।

Dunki Win The Oscars: जिसकी वजह से बॉक्स ऑफिस पर भी इसका दबदबा रहा है। इस बीच डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की इस फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि आने वाले ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 को लेकर डंकी के मेकर्स कुछ खास प्लानिंग कर रहे हैं।

ऑस्कर के लिए जा सकती है ‘डंकी’

Dunki Win The Oscars: इमोशनल और कॉमेडी से भरपूर शानदार कहानी वाली ‘डंकी’ ने सिनेमाघरों में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। अवैध तरीके से किसी दूसरे देश में जाकर बसने की कहानी को शाह रुख खान की ‘डंकी’ बखूबी दिखाती है।

HER
Dunki Win The Oscars: ऑस्कर में ताल ठोक सकती है शाह रुख खान की Dunki? जानिए इनसाइड डिटेल्स। 4

Dunki Win The Oscars: इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 220 करोड़ से ज्यादा की शानदार कमाई करने वाली ‘डंकी’ को लेकर अब बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट के मुताबिक ‘डंकी’ फिल्म के मेकर्स आगामी 96वें ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए अपनी फिल्म ऑफिशियल इंडियन एंट्री के तौर पर भेज सकते हैं। हालांकि इस मामले की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं जा सकती है।

जानिए कब शुरू होंगे ऑस्कर अवॉर्ड्स 

Dunki Win The Oscars: गौर करें आने वाले ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 की तरफ तो इसका आयोजन 11 मार्च को किया जाएगा। जबकि इसके लिए नॉमिनेशन की अनाउंसमेंट 23 जनवरी को होनी है। बता दें कि बीते साल के अकादमी अवॉर्ड्स में ‘आर आर आर’ के ‘नाटू-नाटू’ सॉन्ग को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का खिताब मिला था। 

शाह रुख खान की ये फिल्में गईं ऑस्कर

Dunki Win The Oscars: अगर वास्तव में शाहरुख खान की ‘डंकी’ ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए जाती है तो ये पहला मौका नहीं होगा, जब शाह रुख खान की कोई फिल्म दुनिया के सबसे बड़े फिल्मी अवॉर्ड्स में के लिए भेजी गई। इससे पहले किंग खान की ‘पहेली और स्वदेश’ जैसी मूवीज भी अकादमी अवॉर्ड्स के लिए भेजी जा चुकी हैं, हालांकि एक्टर की इन दोनों फिल्मों को कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

यह भी पढ़े – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 जनवरी को करेंगे महाराष्ट्र का दौरा।