20.7 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCBI investigation: मुख्यमंत्री के सरकारी आवास की CBI जांच प्रधानमंत्री की घबराहट...

CBI investigation: मुख्यमंत्री के सरकारी आवास की CBI जांच प्रधानमंत्री की घबराहट का नतीजा- अरविंद केजरीवाल।

CBI investigation into Chief Minister’s official residence is the result of Prime Minister’s nervousness – Arvind Kejriwal.

  • दुनिया में शायद सबसे ज्यादा जांच मेरी हुई होंगी, लेकिन किसी में कुछ नहीं मिला, इसमें भी कुछ नहीं मिलेगा- अरविंद केजरीवाल
  • एक चौथी पास राजा से और क्या उम्मीद की जा सकती है? 24 घंटे बस जांच का गेम खेलते रहते हैं या भाषण देते रहते हैं- अरविंद केजरीवाल
  • वो चाहते हैं कि मैं भी दूसरे नेताओं और पार्टियों की तरह उनके साथ मिल जाऊं, पर मैं इनके सामने झुकने वाला नहीं- अरविंद केजरीवाल
  • पीएम को चुनौती, पिछली जांचों की तरह अगर इसमें भी कुछ नहीं निकला तो क्या झूठी जांच करने के जुर्म में इस्तीफा देंगे- अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास की सीबीआई जांच के आदेश दिए जाने पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर पलटवार किया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अब इन्होंने सीएम आवास की सीबीआई जांच शुरू करवा दी, जो दिखाता है कि प्रधानमंत्री घबराए हुए हैं। मेरे खिलाफ जांच कोई नई बात नहीं है। अभी तक मेरे खिलाफ पिछले 8 साल में 50 से ज्यादा मामलों में जांच करवा चुके हैं। ये बोले कि केजरीवाल ने स्कूल, बस, शराब, सड़क, पानी, बिजली घोटाला कर दिया। दुनिया में शायद सबसे ज्यादा जांच मेरी हुई होंगी, लेकिन किसी केस में कुछ नहीं मिला। इसमें भी कुछ नहीं मिलेगा। क्योंकि जब कुछ गड़बड़ है ही नहीं तो क्या मिलेगा?

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि एक चौथी पास राजा से और उम्मीद भी क्या की जा सकती है? 24 घंटे बस जांच-जांच का गेम खेलते रहते हैं या फिर भाषण देते रहते हैं। काम तो कुछ करते नहीं। वो चाहते हैं कि मैं भी दूसरे नेताओं और पार्टियों की तरह उनके साथ मिल जाऊं। पर मैं इनके सामने झुकने वाला नहीं, चाहे वो मेरी जितनी मर्ज़ी फर्ज़ी जांच करवा लें। सीएम ने कहा कि मैं भी उन्हें चैलेंज देता हूं कि जैसे पिछली सारी जांचों में कुछ नहीं निकला, वैसे ही अगर इस जांच में भी कुछ नहीं निकला तो क्या झूठी जांच करने के जुर्म में इस्तीफा देंगे?

केंद्र सरकार द्वारा मुख्यमंत्री आवास की सीबीआई जांच कराने के आदेश दिए जाने संबंध में गुरुवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह कोई पहली बार जांच नहीं हो रही है। मुख्यमंत्री आवास की सीबीआई से जांच कराना, ये दिखाता है कि प्रधानमंत्री जी घबराए हुए हैं। यह उनकी घबराहट दिखाता है। प्रधानमंत्री जी अभी तक 50 से अधिक जांच करा चुके हैं। कभी कहते हैं कि शराब घोटाला हो गया, कभी कहते हैं कि केजरीवाल ने बस घोटाला कर दिया, कभी कहते हैं कि स्कूल घोटाला कर दिया। कभी कहते हैं कि केजरीवाल ने सड़कों का घोटाला कर दिया।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब तक इन्होंने मेरे उपर 33 से ज्यादा केस किए और सारी जांच करा ली है। जब से मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री बना हूं, तब से ये मेरे खिलाफ केवल जांच ही कर रहे हैं और अभी तक इनको कुछ नहीं मिला है। अब इन्होंने एक नई जांच शुरू की है। इस जांच का भी स्वागत करता हूं। जैसे पहले इनको कुछ नहीं मिला, वैसे ही इस जांच में भी इनको कुछ नहीं मिलने वाला है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक चौथी पास राजा से आप और क्या उम्मीद कर सकते हैं। ये 24 घंटे केवल और केवल जांच का खेल करते रहते हैं या फिर केवल भाषणबाजी करते रहते हैं। ये काम तो कुछ करते नहीं हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये लोग चाहते हैं कि मैं इनके सामने झुक जाऊं। ये लोग मुझे तोड देना चाहते हैं, लेकिन ये नहीं होने वाला है। केजरीवाल झुकने वाला नहीं है। ये फर्जी जांच है। ये जितनी मर्जी जांच करा लें, केस कर लें, लेकिन मैं झुकने वाला नहीं हूं। लेकिन मैं चौथी पास राजा को एक चुनौती देना चाहता हूं कि जैसे पिछली जांचों में कुछ नहीं निकला, वैसे ही इस जांच में भी अगर कुछ नहीं निकलेगा, तो क्या आप झूठी जांच कराने के जुर्म में अपना इस्तीफा देंगे।