Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshआज शाम को दिल्ली में होगी सीईसी की बैठक

आज शाम को दिल्ली में होगी सीईसी की बैठक

भोपाल

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की गुरुवार शाम को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में प्रदेश की 29 सीटों में से बीस सीटों के उम्मीदवारों पर अंतिम मुहर लग सकती है। बैठक में सभी 29 सीटों पर चर्चा होने की संभावना है। वहीं कुछ सीटों को होल्ड किया जा सकता है। कुछ सीटों पर पैनल के अलावा बडे चेहरों पर भी कांग्रेस दांव लगा सकती है।

कांग्रेस ने आधा दर्जन से ज्यादा सीटों पर सिंगल नाम तय हो चुके हैं। जिसमें से चार से पांच सीटों पर विधायकों को उतारा जा सकता है। छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ को फिर से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। वहीं सीधी से कमलेश्वर पटेल का नाम भी लगभग तय माना जा रहा है। इनके अलावा शहडोल से विधायक फुंदेलाल मार्को, मंडला से ओमकार सिंह मरकाम और धार से सुरेंद्र सिंह बघेल हनी का लोकसभा चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है। इनके अलावा दो और विधायकों को उतारने की तैयारी की जा रही है। जिसमें भिंड से फूल सिंह बरैया, बालाघाट से अनुभा मुंजारे के नाम भी चर्चा में हैं। बैतूल लोकसभा सीट से भी सिंगल नाम बताया जा रहा है, आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामू टेकाम को यहां से पार्टी अपना उम्मीदवार बना सकती है। झाबुआ से भी सिंगल नाम कांतिलाल भूरिया का बताया जाता है।

इन सीटों पर हैं एक से ज्यादा नाम
मुरैना में सत्यपाल सिंह सिकरवार के साथ ही पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह का नाम है। वहीं भिंड से फूल सिंह बरैया और देवाशीष जरारिया, गुना से वीरेंद्र रघुवंशी, केपी सिंह, ग्वलियर से प्रवीण पाठक, लाखन सिंह यादव, रामसेवक गुर्जर, सागर से श्रीराम पाराशर, अरुणोदय चौबे, टीकमगढ़ से किरण अहिरवार, पंकज अहिरवार, दमोह से जया ठाकुर, तिलक सिंह, बालाघाट से हिना कावरे, अनुभा मुंजारे, भोपाल से श्याम सुंदर श्रीवास्तव, मोनू सक्सेना , विदिशा से शशांक भार्गव, अनुभा मुंजारे, शैलेंद्र पटेल, राजगढ़ से रामचंद दांगी, प्रियव्रत सिंह, देवास से सज्जन सिंह वर्मा, मंदसौर से विपिन जैन, समंदर पटेल, मीनाक्षी नटराजन, खंडवा से अरुण यादव,रामनारायण सिंह के नाम चर्चा में हैं।