Friday, April 19, 2024
37.9 C
New Delhi

Rozgar.com

37.9 C
New Delhi
Friday, April 19, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeEntertainment Newsरंग दे बसंती के टाइटल पर सेंसर बोर्ड ने जताया एतराज

रंग दे बसंती के टाइटल पर सेंसर बोर्ड ने जताया एतराज

मुंबई.
भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार खेसारीलाल यादव की आने वाली फिल्म रंग दे बसंती के टाइटल पर सेंसर बोर्ड ने एतराज जताया है। निर्माता रौशन सिंह, सह निर्माता शर्मिला आर सिंह, निर्देशक प्रेमांशु सिंह और खेसारीलाल यादव की बहुप्रतीक्षित फिल्म रंग दे बसंती 22 मार्च को पैन इंडिया रिलीज होनी है, लेकिन उससे पहले फिल्म के टाइटल पर सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने एतराज जता दिया है। फिल्म के निर्माता रौशन सिंह ने बताया कि उन्हें केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी)से एक कॉल आया था, जिसमें पहले रिलीज हुई हिंदी फिल्म के समान शीर्षक होने के कारण फिल्म के शीर्षक में बदलाव का अनुरोध किया गया। उन्होंने कहा कि मुझसे रवि नाम के किसी व्यक्ति ने संपर्क किया था, जिसने मेरी फिल्म के शीर्षक में बदलाव का अनुरोध किया था।

रौशन सिंह ने बताया कि फिल्म रंग दे बसंती की स्क्रीनिंग हो चुकी है, और हमें यूए प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए आवश्यक कुछ कट्स के बारे में सूचित किया गया। जो बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर भी दर्ज है। उन्होंने कहा कि जब हमने इस बाबत जानकारी के लिए सेंसर बोर्ड कार्यालय में संपर्क किया तो बताया गया कि आपका मामला सेंसर बोर्ड अध्यक्ष के कार्यालय से लंबित है। जो ऑफिसियल वेबसाइट पर भी दर्ज है। मैंने 5 मार्च को एक पत्र के माध्यम से इसकी जानकारी चाही मगर कारण क्या है अभी तक बताया नही जा रहा है। और 8 मार्च को मुझे फोन कर फ़िल्म का शिर्षक बदलने का अनुरोध किया गया।

यदि जल्द ही कोई प्रगति नहीं हुई, तो हम अपने विकल्प तलाशेंगे। मैं शीर्षक बदलने को तैयार नहीं हूं क्योंकि यह अव्यावहारिक होगा। शीर्षक पूरी तरह मेरा है, और यह भोजपुरी में है। यह हैरान करने वाली बात है कि हमें हिंदी फिल्म के शीर्षक की समानता के संबंध में एक कमजोर बहाना प्रदान किया जा रहा है, उन्होंने बताया कि हाल ही में, 'कभी खुशी कभी गम' नामक एक भोजपुरी फिल्म को सेंसर बोर्ड द्वारा मंजूरी दे दी गई थी। मेरी फिल्म के मामले में जानबूझ कर प्रक्रिया में देरी की जा रही है। उन्होंने हिंदी फिल्म 'रंग दे बसंती' में सेंसर बोर्ड अध्यक्ष प्रसून जोशी की भागीदारी के कारण शीर्षक परिवर्तन के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है।

फिल्म रंग दे बसंती में खेसारीलाल यादव के साथ रति पांडेय और डायना खान मुख्य भूमिका में हैं। उनके अलावा अमिताभ भट्टाचार्य, फिरोज खान और मास्टर ऋषभ यादव राज प्रेमी, मीर सरवर, अमित तिवारी, समर्थ चतुर्वेदी, प्रकाश जैश, ज्योति कलश, संजय महानंद, रीना रानी, श्रद्धा नवल, सुजान सिंह, सोनू पांडेय, रितु चौहान, रिंकू भारती, नेहा पाठक, खुशबू यादव, संजय वर्मा, अखिलेश कुमार अक्की, सूर्या द्विवेदी, निकिता भारद्वाज और चाहत भी प्रमुख भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी मनोज कुशवाहा ने लिखी है। संगीतकार ओम झा है। गीतकार प्यारेलाल यादव, अरविंद तिवारी, राकेश निराला, डॉ कृष्णा एन शर्मा और सत्य सावरकर हैं। डीओपी वासु, कोरियोग्राफर रिकी गुप्ता, कला राजीव शर्मा का है।