Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshकेंद्र सरकार दे रही स्वदेश दर्शन योजना-2 में आर्थिक सहयोग

केंद्र सरकार दे रही स्वदेश दर्शन योजना-2 में आर्थिक सहयोग

भोपाल

स्वदेश दर्शन योजना दो के अंतर्गत चित्रकूट घाट पर अध्यात्म का अनुभव परियोजना के तहत राम वनगमन पथ योजना के निर्माण कार्यो का गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए शिलान्यास किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी मौजूद रहे।

मुख्यमत्री ने चित्रकूट मेें विकास कार्यो का भूमि पूजन और लोकार्पण भी किया। इसके अलावा सीएम सिंगरौली में भी विकास कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री गुरुवार को चित्रकूट पहुंचे यहां राम वनगमन पथ के अंतर्गत होंने वाले निर्माण कार्यों का उन्होंने शिलान्यास किया। प्रदेश में श्री राम और कृष्ण से जुड़े स्थानों को राज्य सरकार धार्मिक स्थल के रूप में विकसित कर रही है। इसी कड़ी में आज चित्रकूट घाट पर अध्यात्म का अनुभव परियोजना का शिलान्यास किया गया। इसे केन्द्र सरकार से भी स्वदेश दर्शन योजना दो में आर्थिक सहयोग मिलेगा।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत इक्कीसवी सदी के ऐसे दौर से गुजर रहा है जब सबका विकास लोकतंत्र का शरीर और राम राज्य लोकतंत्र की आत्मा बन गए है। हमने राजकाज को ऐसा रामकाज माना है जिसमें प्रदेश की जनता का हित ही सर्वोपरि है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सिंगरौली में स्वसहायता समूहों की बहनों से संवाद भी करेंगे और उन्हें अपने कामों को शुरु करने ऋण भी वितरित करेंगे। क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया जाएगा। सीएम मोहन यादव यहां जन आभार यात्रा में भी शामिल हुए।

आयसर के संस्था दिवस की शुरुआत
सीएम ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सुबह भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधाान संस्थान भोपाल आयशन के संस्था दिवस के कार्यक्रम का उद्घाटन भी किया।