Tuesday, May 28, 2024
36.1 C
New Delhi

Rozgar.com

36.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya PradeshIndustrial Exhibition: इंदौर में मध्य भारत की सबसे बड़ी औद्योगिक प्रदर्शनी 8...

Industrial Exhibition: इंदौर में मध्य भारत की सबसे बड़ी औद्योगिक प्रदर्शनी 8 मार्च से।

  इंदौर

Industrial Exhibition: 8 से 11 मार्च 2024 तक इंदौर में मध्य भारत का सबसे बड़ा औद्योगिक प्रदर्शनी, इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग एक्सपो 2024 आयोजित होगा। यह एक्सपो अनेक वर्षों से आयोजित किया जा रहा है और इस वर्ष भी इसका आयोजन लाभगंगा एग्जिबिशन सेंटर बायपास के समीप किया जाएगा। इस एक्सपो को इंडियन प्लास्ट पैक फोरम, एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मप्र, और बीएनआई के संयुक्त तत्वाधान में फ्यूचर कम्युनिकेशन इंवेट एंड एग्जिबिशन प्रा. लि. द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

Industrial Exhibition: इस वर्ष के एक्सपो में मुख्य रूप से बड़े मशीन निर्माता और कंपनियां अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगी। विजिटर एक्सपो में बड़ी मशीनों से उत्पाद बनते हुए देख सकेंगे। इस दौरान लगभग 350 स्टॉलों पर रॉ मटेरियल, पार्ट्स, आदि कंपनियों द्वारा प्रदर्शित किए जाएंगे। एक्सपो का शुभारंभ कार्यक्रम 8 मार्च 2024 को आयोजन स्थल पर किया जाएगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैलाश विजयवर्गीय, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री, मप्र शासन होंगे। बड़े मशीन निर्माताओं के इंदौर आने से विजिटरों को लाइव मशीन डेमों देखने का मौका मिलेगा।

Industrial Exhibition: इंडियन प्लास्ट पैक फोरम के अध्यक्ष सचिन बंसल ने बताया कि इस वर्ष के आयोजन में मुख्य रूप से बड़े मशीन निर्माता और कंपनियों द्वारा अपने उत्पादों का जीवंत प्रदर्शन करेगें। विजिटर एक्सपो में बड़ी मशीनों से उत्पाद बनते हुए देख सकेंगे। इस दौरान लगभग 350 स्टॉलों पर रॉ मटेरियल, पार्ट्स आदि कंपनियों द्वारा अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान वरिष्ठ उद्योगपतियों से चर्चा, सम्मान समारोह और टॉक शो आदि का आयोजन भी किया जाएगा। आयोजन में 2 लाख से अधिक विजिटर शामिल होंगे।

Industrial Exhibition: एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मप्र के अध्यक्ष योगेश मेहता ने बताया कि मध्य प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों में ब्रांडिंग और रोड शो के माध्यम से उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है। आयोजन में मुंबई, दिल्ली सहित सभी महानगरों से बड़े उद्योग समूह और निर्माता शामिल होंगे। साथ ही मध्य प्रदेश सहित छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, और उत्तर प्रदेश से भी उद्योगपति इस आयोजन में भाग लेंगे।

Industrial Exhibition: फ्यूचर कम्युनिकेशन इंवेट एंड एग्जिबिशन प्रा. लि. के डायरेक्टर लक्ष्मण दुबे ने बताया कि इस बार का एक्सपो में अनेक ऐसे उत्पाद और कंपनियां शामिल होंगी जो पहली बार टियर-2 शहरों में आ रही हैं। देश की मुख्य मशीन बनाने वाली कंपनियों जैसे जयश्री मशीन टुल्स, ज्योती सीएनसी, भव्या मशीन टूल्स, मेहता केड केम, लेजर टेक्नोलॉजी, क्रिष्ना शॉट ब्लास्ट, ऐबीके लेजर, महक सीएनसी सहित अनेक मशीन निर्माता कंपनियां शामिल हो रही है।

Industrial Exhibition: साथ ही इंडस्ट्री के उपयोग में आने वाली सभी प्रकार की मशीनरी एवं टूल्स, सोलर कंपनिया इसमे भाग ले रही है। विश्व विख्यात बिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल इंदौर चैप्टर के प्रमुख आकाश वर्मा ने बताया कि उद्योगो के बडे समूह के रूप मे हम पहली बार एक्सपो में शामिल हो रहे है। इसका लाभ उद्योगों के साथ उपभोक्ताओं को भी होगा। बीएनआई ग्रुप की इंदौर इकाई द्वारा इसमे अलग तरह के 100 से ज्यादा स्टाल लगाए जा रहे।

Industrial Exhibition: एक्सपो 2024 के मुख्य आकर्षणः

Industrial Exhibition: – बड़े मशीन निर्माताओं और कंपनियों द्वारा उत्पादों का प्रदर्शन रॉ मटेरियल, पार्ट्स, आदि का प्रदर्शन मप्र और अन्य राज्यों से उद्योगपतियों की भागीदारी नए उत्पादों और कंपनियों का प्रदर्शन परिचर्चा और सम्मान समारोह का आयोजन

Industrial Exhibition: – यह एक्सपो उद्योगपतियों और व्यवसायियों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है। यह उन्हें नवीनतम औद्योगिक तकनीकों और उत्पादों के बारे में जानने और एक दूसरे के साथ नेटवर्क बनाने का मौका प्रदान करता है।