24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeChairman Dhankhar and Kharge: हंगामा भूल फूट गए हंसी के फव्वारे, सभापति...

Chairman Dhankhar and Kharge: हंगामा भूल फूट गए हंसी के फव्वारे, सभापति धनखड़ और खरगे में हुई ‘दिल’ की ऐसी चर्चा।

Such discussion of ‘Dil’ took place in Chairman Dhankhar and Kharge.

Chairman Dhankhar and Kharge: राज्यसभा में आज मणिपुर मुद्दे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष में गरमागरमी का माहौल था। लेकिन इसी बीच, सभापति जगदीप धनखड़ और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बीच ‘दिल’ की क्या चर्चा हुई जोरदार ठहाके लगने लगे। दरअसल, मणिपुर के मुद्दे पर दोनों पक्ष में तीखी नोकझोंक चल रही थी तभी धनखड़ ने खरगे को संबोधित करते हुए कहा कि आप मेरे दिल में नंबर 1 वन हैं सर। इसपर खरगे ने कहा कि मुझे मालूम है कि आपका दिल बहुत बड़ा है, लेकिन इस तरफ (विपक्ष) के लिए नहीं बल्कि उस तरफ (सत्ता पक्ष) के लिए है। इसपर धनखड़ ने कहा कि लेकिन हार्ट तो बायीं तरफ होता है न। इस पर खरगे ने हंसते हुए लेकिन आप हमेशा कुछ यूं मुड़ते हैं। इसपर सदन में जोरदार ठहाका लगने लगा।

sansad
Chairman Dhankhar and Kharge: हंगामा भूल फूट गए हंसी के फव्वारे, सभापति धनखड़ और खरगे में हुई 'दिल' की ऐसी चर्चा। 2

माहौल हुआ हल्का

Chairman Dhankhar and Kharge:  जैसे ही खरगे और धनखड़ के बीच हंसी-मजाक वाली बात हुई सदन में माहौल हल्का दिखा। हालांकि, इसके बाद भी विपक्ष नियम 267 के तहत बहस कराने पर अड़ा रहा। बार-बार के शोरशराबे के कारण सभापति को दोपहर 2 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

पीएम ईस्ट इंडिया कंपनी की बात कर रहे हैं

Chairman Dhankhar and Kharge:  इसी दौरान सदन में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम यहां मणिपुर की बात कर रहे हैं और पीएम नरेंद्र मोदी ईस्ट इंडिया की बात कर रहे हैं। उन्होंने सभापति से कहा कि विपक्ष की मांग मानकर इस मुद्दे पर तुरंत चर्चा कराए जाने की जरूरत है।

Chairman Dhankhar and Kharge:  खरगे ने कहा कि मणिपुर के मुद्दे पर पीएम क्यों नहीं बोल रहे हैं। 50 लोग 267 के तहत बात करने के लिए तैयार हैं। क्यों पीएम मोदी यहां आकर बात नहीं करते हैं। क्यों हमको समझाते नहीं हैं। बाहर तो बोलते हैं ईस्ट इंडिया कंपनी के बारे में, अरे मणिपुर के बारे में बात करो न।

यह भी पढ़े- राज्‍यपाल ने सीएम भगवंत मान को फिर लिखी चिट्ठी, कहा – मेरे पत्रों का जल्‍द जवाब दें।