16.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeChamparan Mutton: Nepotism पर 'चंपारण मटन' एक्ट्रेस Falak Khan ने कहीं ऐसी...

Champaran Mutton: Nepotism पर ‘चंपारण मटन’ एक्ट्रेस Falak Khan ने कहीं ऐसी बात।

Champaran Mutton: The short film ‘Champaran Mutton’ is quite interesting.

Champaran Mutton: रंजन कुमार के डायरेक्शन में बनी जातिगत राजनीति और भेदभाव को दिखाती शॉर्ट फिल्म ‘चंपारण मटन‘ काफी दिलचस्प है। ये बिहार में स्थित एक परिवार और उनके रोजमर्रा के संघर्षों की कहानी है, जो चंपारण मटन को पकाने और उसे खाने के मकसद के इर्द-गिर्द घूमती है। ये बिहारी नाम अब पूरे देश में फेमस हो गया है। भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान की बनाई गई इस फिल्म ने ऑस्कर अवॉर्ड्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

Screenshot 2023 09 04 at 11.36.50 AM
Champaran Mutton: Nepotism पर 'चंपारण मटन' एक्ट्रेस Falak Khan ने कहीं ऐसी बात। 2

Champaran Mutton: इस पुरुष्कार के लिए दुनियाभर में लगभग 1700 से अधिक फिल्मों का नॉमिनेशन हुआ था। जिसमे इस फिल्म का भी नॉमिनेशन हुआ था. इसी को लेकर फिल्म की हीरोइन Falak Khan ने एक इंटरव्यू दिया जिसमे उन्होंने देश के गांव में बनी फिल्म के बारे में बात की।बता दें कि Falak Khan ने MIT मुज़्ज़फ़्फ़रपुर से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की और फिर MBA करने के लिए मुंबई चली गयी. मुंबई में ही फ़लक ने एडिटिंग भी सीखीं और जो भी प्रोजेक्ट मिलते गए उसे करती गयी .

Nepotism पर Falak का हैं ये हैं कहना

Champaran Mutton: हाल ही में फ़लक खान ने एक इंटरव्यू दिया जिसमे उन्होंने कई मुद्दों पर बात की उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेपोटिज्म पर कहा, ‘स्टार किड्स को चांस देना गलत नहीं है, लेकिन मुझे तकलीफ तब होती है जब उनमें एक्टिंग की क्वालिटी नहीं होती है पर फिर भी वे 10-15 फिल्में कर लेते हैं। ऐसा जरूरी नहीं है कि एक्टर के बेटे में एक्टिंग की काबिलियत हो।’

क्या हैं चम्पारण मटन की इमोशनल कहानी?

Champaran Mutton: ‘चंपारण मटन’ फिल्म की कहानी कुछ ऐसी है कि लॉकडाउन की वजह से नौकरी छूट जाने के बाद एक कपल अपने गांव लौटता है और उसे हर तरह की समस्या से गुजरना पड़ता है। फिल्म अपने अंत तक काफी इमोशनल भी कर देती है।

यह भी पढ़ें :Horoscope 04 September: दैनिक राशिफल, 04 सितंबर 2023, दिन सोमवार।