29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeChandrayaan-3 Movie: 'चंद्रयान -3' पर बनेगी फिल्म, 'मिशन मंगल' के डायरेक्टर का...

Chandrayaan-3 Movie: ‘चंद्रयान -3’ पर बनेगी फिल्म, ‘मिशन मंगल’ के डायरेक्टर का बड़ा ऐलान।

Chandrayaan-3 Movie: The director of Akshay Kumar’s film ‘Mission Mangal’ has announced this.

Chandrayaan-3 Movie: अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’ के डायरेक्टर ने ये ऐलान किया है कि वो अब ‘चंद्रयान-3’ पर फिल्म बनाएंगे। इस फिल्म को वो अपनी पुरानी टीम (मिशन मंगल वाली टीम) के साथ ही मिलकर बनाएंगे। हालांकि, अभी तक उन्होंने ये कंफर्म नहीं किया है कि इसमें अक्षय कुमार ही लीड रोल में होंगे या फिर कोई और स्टार। 23 अगस्त को शाम 6 बजकर 4 मिनट पर ‘चंद्रयान-3’ ने चांद पर सफल लैंडिंग की। इसके बाद पूरा देश खुशी से झूम उठा। पूरी दुनिया में भारत पहला ऐसा देश बन गया है, जिसने चंद्रमा के साउथ पोल (दक्षिणी ध्रूव) पर सक्सेसफुल लैंडिंग की है और इतिहास रचा है।

Screenshot 2023 08 25 at 11.01.33 AM
Chandrayaan-3 Movie: 'चंद्रयान -3' पर बनेगी फिल्म, 'मिशन मंगल' के डायरेक्टर का बड़ा ऐलान। 2

Chandrayaan-3 Movie: डायरेक्टर जगन शक्ति ने ‘दैनिक भास्कर’ से कंफर्म किया है कि वो ‘Chandrayaan-3’ पर फिल्म बनाएंगे। वो इस ऐतिहासिक मौके को भुनाना चाहते हैं। इसके लिए वो ISRO में अपनी सीनियर साइंटिस्ट बहन से भी मदद लेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं मिशन मंगल वाली टीम के साथ मिलकर चंद्रयान-3 पर फिल्म बनाऊंगा।’ इससे पहले उन्होंने ‘मिशन मंगल’ मूवी में भी डिटेल में जानकारी हासिल के लिए अपनी बहन की मदद से ISRO के कई वैज्ञानिकों से सलाह-मशवरा किया था।

जो कारनामा 23 अगस्त 2023 को हुआ, वो साल 2019 में ही हो जाता, अगर ‘चंद्रयान-2’ फेल नहीं हुआ होता। जी हां। भारत ने ये इतिहास आज से पांच साल पहले ही रच दिया होता, लेकिन इसरो का मिशन तब फेल हो गया था। विक्रम लैंडर चांद की सतह पर लैंड नहीं कर पाया था। कहते हैं कि वो कुछ किलोमीटर पहले अपनी दिशा से भटक गया था और फिर नष्ट हो गया था। हालांकि, इससे पहले साल 2008 में ‘चंद्रयान-1’ (मून इम्पैक्ट प्रोब) ने चांद पर पानी की खोज की थी। ये मिशन सक्सेसफुल रहा था।

बड़े पर्दे पर देख सकेंगे चांद पर सफल लैंडिंग की कहानी

Chandrayaan-3 Movie: चांद पर पहुंचने के इस लंबे सफर को अब आप बड़े पर्दे पर देख सकेंगे। इस सफलता के पीछे कितने वैज्ञानिकों की मेहनत छिपी है, असफलता के बाद भी रुके नहीं, हिम्मत नहीं हारी और कामयाबी की उड़ान भरी।

2019 में रिलीज हुई थी ‘मिशन मंगल’

Chandrayaan-3 Movie: अक्षय कुमार की बात करें तो उन्होंने ‘मिशन मंगल’ में राकेश धवन का किरदार निभाया था। उनके अलावा मूवी में विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, कीर्ति कुल्हारी और नित्या मेनन सहित कई स्टार्स नजर आए। ये मूवी 15 अगस्त 2019 को रिलीज हुई थी।

यह भी पढ़ें : https://www.khabronkaadda.com/aap-government-on-the-people-of-delhi-are-beginning-to-emerge/