Monday, April 15, 2024
28.1 C
New Delhi

Rozgar.com

29 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsटी20 में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंची चार्ली डीन

टी20 में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंची चार्ली डीन

नई दिल्ली
 इंग्लैंड की ऑफ स्पिनर चार्ली डीन ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप शुरू होने के कुछ ही महीने पहले नई आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में करियर का सर्वश्रेष्ठ दूसरा स्थान हासिल किया है।

डीन, जो पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं, जारी टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में टीम की साथी सोफी एक्लेस्टोन के बाद नौ स्थान ऊपर दूसरे स्थान पर पहुंच गईं।

उनकी टीम की साथी और तेज गेंदबाज लॉरेन बेल छह पायदान ऊपर चढ़कर करियर का सर्वश्रेष्ठ 12वां स्थान हासिल करने में सफल रहीं।

स्टार इंग्लिश ऑलराउंडर नैट साइवर-ब्रंट (आठ पायदान ऊपर 47वें स्थान पर) ने भी लंबी छलांग लगाई, जबकि अमेलिया केर न्यूजीलैंड के नजरिए से बड़ी प्रगति करने वाली खिलाड़ी रहीं क्योंकि वह दो पायदान ऊपर 13वें स्थान पर पहुंच गईं।

टी20 श्रृंखला के दौरान 55.75 की औसत से 223 रन के साथ अग्रणी रन-स्कोरर, इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज माइया बाउचर को टी20 बल्लेबाजों की नई रैंकिंग में 28 स्थान का फायदा हुआ और वह 25वें स्थान पर पहुंच गईं।

श्रृंखला में अपने 185 रनों के बाद हीथर नाइट 23वें स्थान पर रहीं, जबकि युवा एलिस कैप्सी ऑस्ट्रेलिया की नंबर 1 रैंक की बल्लेबाज बेथ मूनी से पीछे आठ स्थान ऊपर चढ़कर 30वें स्थान पर पहुंच गईं।

मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में नाबाद 65 रन की मैच विजयी पारी खेलने वाली ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली तीन पायदान ऊपर सातवें स्थान पर पहुंच गईं।

इस बीच, उसी श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 63 रन बनाने वाली बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना तीन पायदान ऊपर 16वें स्थान पर हैं।

नई वनडे रैंकिंग में भी कुछ हलचल हुई, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की अनुभवी एलिस पेरी बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला के लिए 64 रनों की बदौलत बल्लेबाजों की सूची में एक स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गईं।

मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ महिला चैम्पियनशिप श्रृंखला के अंतिम मैच में पेरी की नाबाद 27 रन की पारी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीता, ने इंग्लैंड की साइवर-ब्रंट के नेतृत्व में बल्लेबाजी रैंकिंग के शीर्ष पांच में उनकी वापसी को चिह्नित किया।

वेलिंगटन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 50 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स भी वनडे बल्लेबाज रैंकिंग में पांच पायदान आगे बढ़कर 11वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

इंग्लैंड की एमी जोन्स, जिनकी 83 गेंदों में नाबाद 92 रनों की पारी ने अपनी टीम को वेलिंग्टन मैच में चार विकेट से जीत दिलाने में मदद की, 10 स्थान ऊपर चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ 17वीं पोजिशन पर पहुंच गई हैं।