Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.8 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeElectionChief Election Commissioner: मुख्य चुनाव आयुक्त ने पश्चिम बंगाल के डीएम और...

Chief Election Commissioner: मुख्य चुनाव आयुक्त ने पश्चिम बंगाल के डीएम और एसपी को दी चेतावनी, जाने क्या है मामला।

Chief Election Commissioner.

नई दिल्ली

Chief Election Commissioner: देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. फिलहाल चुनाव आयोग ने मतदान को लेकर घोषणा तो नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इलेक्शन कमीशन चुनावों की तारीखों का ऐलान कर देगा. इस बीच मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने पश्चिम बंगाल में चुनावों को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Chief Election Commissioner: उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान कलेक्टर (DM) और एसपी को निष्पक्ष रहना है. अगर ऐसा नहीं होता है तो अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. CEC राजीव कुमार ने कहा,’सभी दल स्वतंत्र, निष्पक्ष और हिंसा मुक्त चुनाव चाहते हैं. कई लोगों ने कहा है कि हिंसा का डर है. मतदान से पहले और मतदान के बाद हिंसा का डर है. पूर्व में वोटरों को डराया गया है. कई जगहों पर छेड़छाड़, डराने-धमकाने की घटनाएं भी होती हैं.

हिंसा-धनबल के लिए जगह नहीं

Chief Election Commissioner: उन्होंने आगे कहा,’चुनाव के दौरान हिंसा और धनबल की कोई जगह नहीं है. इसलिए जिले में तैनात अधिकारियों को इस बात का ध्यान रखना है कि चुनाव के दौरान कोई भी भयभीत न हो. इसके लिए आयोग पूरी तरह प्रतिबद्ध है. DM और SP को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं. हमने उन्हें निष्पक्ष और पारदर्शी रहने के निर्देश दिए हैं.’

चुनाव के दौरान WB में हिंसा आम

Chief Election Commissioner: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने पुलिस अधिकारियों से कहा,’आपकी जो जिम्मेदारियां हैं, उसके मुताबिक काम करना है. अगर काबू नहीं कर पाएंगे तो सख्त कदम उठाया जाएगा.’ बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा की कई घटनाएं सामने आती रही हैं. राज्य में हालात कई बार इतने खराब हो जाते हैं कि हिंसा के दौरान लोगों की मौत तक हो जाती है.