Saturday, June 15, 2024
34.1 C
New Delhi

Rozgar.com

34.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी

बेंगलूरू कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने उनको राहत...
HomeStatesRajasthan11 मार्च को अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

11 मार्च को अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

जयपुर

प्रदेश के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उनकी पूरी कैबिनेट 11 मार्च को अयोध्या जाएंगे। सोमवार 11 मार्च को दोपहर 2 से 3 बजे तक अयोध्या के श्रीराम मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चना की जाएगी। सुबह 7 बजे भजनलाल कैबिनेट जयपुर से अयोध्या के लिए रवाना होकर करीब 9 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। पहले दशरथ कुंड के पास भूमि पूजन कार्यक्रम में पूरी कैबिनेट शामिल होगी। बाद में दोपहर 2:10 से 3:10 बजे के बीच रामलला के दर्शन करेंगे।

पहले दशरथ कुंड के पास भूमि पूजन कार्यक्रम में पूरी कैबिनेट शामिल होगी। बाद में दोपहर 2:10 से 3:10 बजे के बीच रामलला के दर्शन करेंगे।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार अयोध्या जाएगी भजनलाल केबिनेट

अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। प्राण प्रतिष्ठा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और श्रीराम मंदिर तीर्थ स्थल के पदाधिकारियों सहित देश की नामी हस्तियां मौजूद थी। रामलला प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी ने आह्वान किया था कि 22 जनवरी को भक्तजन अयोध्या आने के बजाय स्थानीय मंदिर में रहकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण देंखे और इस दिन विशेष पूजा अर्चना करें।

सियासी रूप से देखा जा रहा भजनलाल कैबिनेट के दर्शन

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भजनलाल कैबिनेट का एक साथ अयोध्या जाकर दर्शन करने को सियासी रूप में देखा जा रहा है। पिछले दिनों मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी पूरी कैबिनेट के साथ रामलला के दर्शन किए थे। लोकसभा चुनाव से पहले इस तरह से भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों का कैबिनेट के साथ रामलला के दर्शन करने के सिलसिले को भाजपा के हिंदुत्व के मैसेज के तौर पर देखा जा रहा है।

कोरोना नेगेटिव होने के बाद तय होगा सीएम का दौरा

11 मार्च को अयोध्या जाने का यह दौरा फिलहाल फाइनल नहीं है। अभी सीएम भजनलाल कोरोना पॉजिटिव हैं और वे मुख्यमंत्री निवास में ही आइसोलेट हैं। कोविड के चलते उन्होंने अपने दौरे निरस्त कर दिए हैं। वे वर्चुअली बैठकें ले रहे हैं। कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अयोध्या जाने का फाइनल दौरा तय किया जाएगा।