20.7 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCM Bhupesh Baghel: कंजेक्टिवाइटिस को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने बुलाई आपात...

CM Bhupesh Baghel: कंजेक्टिवाइटिस को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने बुलाई आपात बैठक।

CM Bhupesh Baghel called an emergency meeting regarding conjunctivitis.

CM Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ में बढ़ते कंजेक्टिवाइटिस के मामलें को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर है. इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आपात बैठक बुलाई है. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे. राज्य महामारी नियंत्रण के नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक सुबह 11.30 बजे मुख्यमंत्री निवास में होगी।

CM Bhupesh Baghel
CM Bhupesh Baghel: कंजेक्टिवाइटिस को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने बुलाई आपात बैठक। 2

CM Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ में कंजेक्टिवाइटिस (conjunctivitis) को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेशभर में सप्ताहभार में कंजेक्टिवाइटिस के 19 हजार 155 मरीज सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में मोतियाबिंद के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है. नेत्र विभाग के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के आंखों का चेकअप करने का निर्देश जारी किया गया है।

आवासीय विद्यालय में 17 बच्चों को हुआ इंफेक्शन

CM Bhupesh Baghel: बता दें कि बीते 23 जुलाई को बालोद के आदिवासी विकासखंड डौंडी अंतर्गत संयुक्त एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के लगभग 17 बच्चे कंजेक्टिवाइटिस इंफेक्शन यानी आंख के इंफेक्शन का शिकार हो हुए हैं. सभी का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डौंडी में उपचार करवाकर कैंपस के अंदर अलग कैंप में रखा गया है।

यह भी पढ़े- असम कांग्रेस अध्यक्ष ने की श्री कृष्ण-रुक्मिणी के संबधों की लव जिहाद से तुलना।