Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.8 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshसीएम ने कहा- जहां-जहां भगवान राम, कृष्ण के चरण पड़े उसे तीर्थ...

सीएम ने कहा- जहां-जहां भगवान राम, कृष्ण के चरण पड़े उसे तीर्थ बनाकर छोड़ेंगे

चित्रकूट
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जहां स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत 26 करोड़ की लागत से 'चित्रकूट घाट पर अध्यात्म का अनुभव परियोजना का उद्घाटन किया। वहीं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जिले में 139 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। ये पर्यटन विभाग के प्रोजेक्ट स्वदेश दर्शन योजना 2.0 के तहत मंदाकिनी के घाटों के जीर्णोद्धार और उन्नयन कार्य के लिए हैं। इस दौरान सीएम यादव ने लोगों का संबोधन किया। यहां सीएम ने जय श्रीराम के नारे लगवाकर अपना संबोधन शुरू किया। जिले को आज 150 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात मिली।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने किया वैष्णवी त्रिपाठी का सम्मानसांसद गणेश सिंह ने की सराहना

इंटरनेशनल वूसू प्रतियोगिता के 48 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीतने वाली सतना की बेटी गोल्डन गर्ल वैष्णवी त्रिपाठी का चित्रकूट के कार्यक्रम में मंच पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने किया सम्मान। इस मौके पर सांसद गणेश सिंह ने भी गोल्डन गर्ल की सराहना की।

सीएम मोहन यादव ने कहा- श्रीनगर की तरह चित्रकूट के नाम पर भी लगना चाहिएसीएम मोहन यादव ने कहा- श्रीनगर की तरह चित्रकूट के नाम पर भी लगना चाहिए

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कींं 'चित्रकूट विकास प्राधिकरण' समेत की बड़ी घोषणाएं

  •     अनुविभागीय अधिकारी बैठेगा
  •     आने वाले समय में अलग से एसडीएम कार्यालय होगा
  •     क्षेत्र के विकास के लिए एमपी-यूपी बॉर्डर तक फोर लेन का निर्माण होगा
  •     परिक्रमा पथ, गोदावरी, सती अनुसुइया, हनुमान धारा, भरत घाट
  •     समेत जहां-जहां अतिक्रमण है, उसे हटाया जाएगा
  •     क्षेत्र के विकास के लिए एमपी-यूपी बॉर्डर तक फोर लेन का निर्माण होगा

पर्यटन मंत्रालय की स्वदेश दर्शन एवं प्रसाद योजनाओं के अंतर्गत पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं के लिए विभिन्न पर्यटन संभावनाएं तथा जनसुविधाएं विकसित की जा रही है।

जो नगर नाम का था, जहां का तेज मध्यम पड़ गया था

सीएम ने कहा कि ये सुखद संयोग है, कि नगर में कार्यक्रम के चलते-चलते पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के लिए समय निकला। जो नगर नाम का था, जहां का तेज मध्यम पड़ गया था। उस नगर के नाम को 370 हटाकर सार्थक किया है पीएम नरेंद्र मोदी ने। और ये भी नगर है चित्रकूट यहां प्रभू राम के रूप में आए थे। जिन प्रभू राम के नाम से काम सफल हो जाता है उन संबंध चित्रकूट से है, तो इसके नाम में लगना चाहिए।

सीएम ने कहा कि 'हम भगवान के मामले में कॉम्प्रोमाइज नहीं करेंगे। जहां-जहां मप्र की धरती भगवान राम, भगवान कृष्ण के चरण पड़े हैं उस प्रत्येक स्थान को तीर्थ बनाकर छोड़ेंगे। जिसको जो सोचना है सोचे जो कहना है कहे। लेकिन भगवान राम और कृष्ण को हम संस्कृति से हटा दे ऐसे हो सकता है क्या। आज तो मोदी जी का जमाना है अयोध्या से लेकर अरब तक मंदिर बना है।'

इन कार्यों का हुआ लोकार्पण

मुख्यमंत्री डॉ. यादव नगर परिषद चित्रकूट के अंतर्गत 41 करोड़ 56 लाख की लागत के मोहकम गढ़ तिराहे से पीली कोठी तक मुख्य मार्ग निर्माण कार्य, चित्रकूट निकाय अंतर्गत छूटे हुए स्थानों पर 3 करोड़ 95 लाख की लागत के स्ट्रीट लाइट पोल स्थापना समेत 34 करोड़ 10 लाख की लागत से शासकीय उ.मा.वि. बगहा के सीएम राइज स्कूल भवन का निर्माण के विकाय कार्यों को हरी झंडी दिखाई।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज चित्रकूट में पद्मविभूषण तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु रामानंदाचार्यस्वामी रामभद्राचार्य जी को ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित होने पर आयोजित "अभिनंदन समारोह" में सहभागिता की एवं उनका मंगल आशीर्वाद प्राप्त किया।