Tuesday, June 25, 2024
30.1 C
New Delhi

Rozgar.com

30.1 C
New Delhi
Tuesday, June 25, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCM Yogi Became Strict: सख्त हुए CM योगी, अफसरों से कहा- जनसमस्याओं...

CM Yogi Became Strict: सख्त हुए CM योगी, अफसरों से कहा- जनसमस्याओं के निराकरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं।

CM Yogi became strict.

CM Yogi Became Strict: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि जनता की समस्या के समाधान में हीलाहवाली करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने अधिकारियों को समय से अपने आफिस पहुंचकर जनता की समस्याएं सुनने के निर्देश दिये और प्राथमिकता के आधार पर उसका निस्तारण करने की बात कही।

CM Yogi Became Strict
CM Yogi Became Strict: सख्त हुए CM योगी, अफसरों से कहा- जनसमस्याओं के निराकरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं। 2

CM Yogi Became Strict: दरअसल, आज सीएम योगी अपने आवास पर जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. इस दौरान जनता दर्शन में ज्यादातर मामले अवैध कब्जे, आपसी संपत्ति विवाद, आपसी विवाद, इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार को लेकर आए. योगी ने आए सभी लोगों को आश्वस्त किया कि सरकार के पास इलाज के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि पैसे के अभाव में किसी भी प्रदेशवासी एवं जरूरतमंद का इलाज नहीं रुकेगा।

CM Yogi Became Strict: अधिकारियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इलाज से जुड़े एस्टीमेट की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूर्ण करा कर शासन को उपलब्ध कराया जाए. राजस्व व पुलिस से जुड़े मामलों को उन्होंने पूरी पारदर्शिता वह निष्पक्षता के साथ निस्तारित करने का निर्देश देते हुए कहा कि किसी के साथ भी नाइंसाफी नहीं होनी चाहिए. हर पीड़ित के साथ संवेदनशील व्यवहार अपनाते हुए उसकी मदद की जाए. जनता दर्शन में कुछ लोगों की रोजगार संबंधी समस्या पर मुख्यमंत्री ने सकारात्मक भरोसा देते हुए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए.

CM Yogi Became Strict: जनता दर्शन के दौरान मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को निर्देशित किया कि सभी विभागों में जनता से मिलने के समय का विशेष ध्यान रखा जाए. इस दौरान अधिकारी अपने ऑफिस में मौजूद रहें. यदि वह किसी आवश्यक कार्य के चलते ऑफिस में नहीं उपस्थित हैं तो अपने अधीनस्थ को यह जिम्मेदारी सौंपे ताकि प्राथमिकता के आधार पर प्रदेश की जनता की समस्या का समाधान हो सके।

CM Yogi Became Strict: इस मौके पर उपस्थित डीजीपी विजय कुमार को आदेश दिया कि पुलिस प्रशासन से जुड़े मामलों को लटकाया न जाए, उसे समयबद्ध तरीके से निस्तारित किया जाए. वहीं इन मामलों को ज्यादा से ज्यादा थाने स्तर पर ही निपटाया जाए ताकि जनता में पुलिस का इकबाल और मजबूत हो सके।

यह भी पढ़े- हरियाणा में दो समूहों के बीच भड़की हिंसा, पुलिस के रवैये पर उठा प्रश्न।