27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePoliticsState PoliticsLok Mangal: सदन में CM योगी बोले- यह बजट लोक मंगल का...

Lok Mangal: सदन में CM योगी बोले- यह बजट लोक मंगल का बजट है, इसलिए प्रभु श्रीराम के चरणों में समर्पित

76 / 100

CM Yogi said in the House – This budget is the budget of Lok Mangal.

Lok Mangal: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में संबोधित करते हुए कहा कि आठवां बजट प्रस्तुत किया है, मेरी सरकार ने तब प्रभु राम का मंदिर भी भव्य दिव्य और नव्य तरीके से तैयार है. यह बजट लोक मंगल का बजट है इसलिए प्रभु श्रीराम के चरणों में समर्पित है.

Lok Mangal: सीएम योगी ने कहा कि हम इस बजट से विकसित अर्थव्यवस्था तक इंफ्रास्ट्रक्चर से इज ऑफ लिविंग तक इज ऑफ डूइंग बिजनेस से इन्वेस्टमेंट से एग्री एंड डेस्टिनेशन तक कृषि और किसान से लेकर गरीब कल्याण तक आस्था लेकर अर्थव्यवस्था तक शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य से स्वास्थ्य स्वावलंबन की ओर संस्कृति और समृद्धि की ओर महिला सशक्तिकरण के संकल्प से समाहित करते हुए विकसित उत्तर प्रदेश के रूप में यह बजट प्रस्तुत किया गया है.

Lok Mangal: उन्होंने कहा कि नेता विरोधी दल को यह बजट बड़ा लग रहा है, लेकिन अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने तक का हमने संकल्प किया है. 7 वर्ष की तुलना में जीएसटी को दुगना करने में सफल रही. जितना समय 70 वर्ष में लगा और हमारे में सिर्फ 7 वर्ष में हुआ. नेता विरोधी दल को इसीलिए समस्या है कि यह बीमारू प्रदेश से उत्तम प्रदेश बन गया और यह सब बिना कोई कर लगाए हुए हुआ है, क्योंकि इसके पीछे रामराज्य की अवधारणा है.

Lok Mangal: सीएम योगी ने कहा कि सभी 75 जनपदों को बिना भेदभाव के ध्यान रखते हुए यह बजट बनाया गया है. कर चोरी को हमने रोका है, लीकेज खत्म किए हैं तभी संभव हो पाया. 7 वर्ष में जो कार्य शुरू हुए इसका यह परिणाम है कि यह बड़े स्तर पर पहुंचा है. जब मैं उत्तर प्रदेश को नंबर एक बनाने की बात करता हूं तो नेता विरोधी दल को परेशानी होती है. 57% डिजिटल ट्रांजेक्शन प्रदेश में हो रहा है प्रदेश अग्रणी राज्य बन चुका है. बैंकिंग कारोबार और अग्रणी हो चुका है.

इसे भी पढ़ें – किसानों का 13 फरवरी को दिल्ली कूच एलान , दिल्ली की सीमाएं हो सकती हैं सील..

Lok Mangal: मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 लाख करोड़ की इन्वेस्टमेंट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का कार्यक्रम हम यूपी में करने जा रहे हैं. लेकिन कुछ करने की जिजीविषा तत्कालीन नेतृत्व में नहीं थी उनकी अपनी प्राथमिकताएं थी तुलसीदास जी ने कहा है कि सकल पदारथ एही जग माही कर्महीन नर पावत नाही.

Lok Mangal: मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि एफडीआई के लिए ग्राउंड बेकिंग सेरिमनी और इन्वेस्टमेंट समृद्धि के द्वार खोलेगा. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को आगरा एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए एक नए लिंक एक्सप्रेस के लिए धनराशि की व्यवस्था बजट में की गई. प्रदेश में मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना को भी शुरू करने जा रहे हैं जो प्रदेश में युवाओं को उद्यम लगाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे पहले चरण में 5 लाख तक के ब्याज मुक्त ऋण दिए जाएंगे इससे 100000 युवा उद्यमी हमसे जुड़ेंगे.

WhatsApp Image 2024 02 10 at 4.02.02 PM

Lok Mangal: सीएम योगी ने कहा कि इंडस्ट्रियल पार्क डेवलप कर रहे हैं और हर जनपद में औद्योगिक पार्क विकसित होंगे. वस्त्र उद्योग में 40 हजार रोजगार सृजित किए जाएंगे 2 मेगा आईटीआई की स्थापना और 69 आईटीआई को अपग्रेड करने की व्यवस्था की जा रही है. जो कभी बीमारू राज्य कहलाता था आज अचानक देश की आर्थिक इकोनॉमी के साथ आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को प्राप्त करना कि तेजी के साथ सबसे तेज अर्थव्यवस्था बन रहा है.

Lok Mangal: मुख्यमंत्री ने कहा कि बैंक आज ऋण देने के लिए उत्तर प्रदेश को आतुर है उद्यमी को यहां इन्वेस्टर के लिए क्रीम डेस्टिनेशन बन गया है. विद्यार्थियों के लिए प्रोफेशनल ओरिएंटेशन कार्यक्रम किए जा रहे हैं. आईआईटी कानपुर के साथ मेडिकल रिसर्च टेक्नोलॉजी की स्थापना किया जा रहा है. पुलिस में खेल के लिए अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का जीवन भी सिक्योर नहीं था इसके लिए बाकायदा यूपी सरकार ने पॉलिसी लाई है सभी का जीवन सुरक्षित किया मेडल जीतने वालों को सरकारी नौकरियों की व्यवस्था।

यह भी पढ़े- जगजीत सिंह को अपने बेटे का शव लेने के लिए देनी पड़ी थी रिश्वत, महेश भट्ट ने किया बड़ा खुलासा