Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsपर्यटन नगरी में बढ़ी ठंड, उमड़ी सैलानियों की भीड़, बैसाखी पर्व के...

पर्यटन नगरी में बढ़ी ठंड, उमड़ी सैलानियों की भीड़, बैसाखी पर्व के चलते मनाली पहुंचे पर्यटक

मनाली
अप्रैल के दूसरे सप्ताह में मौसम पल-पल करवट बदल रहा है। मैदानी इलाके गर्मी से तपने लगे हैं तो पहाड़ों में मौसम ठंड का एहसास करवा रहा है। रोहतांग सहित सभी दर्रों में तीन इंच हिमपात हुआ है। रविवार सुबह से ही रोहतांग, शिंकुला, कुंजम, बारालाचा और तंगलंगला दर्रे में हिमपात का क्रम जारी रहा जबकि घाटी में वर्षा हुई।

पर्यटन नगरी में बढ़ी ठंड
मौसम के बदले मिजाज के चलते पर्यटन नगरी मनाली में ठंड बढ़ गई है। रविवार को अटल टनल रोहतांग के दोनों पोर्टल में बर्फ के हल्के फाहे गिरे। हालांकि हल्के हिमपात का क्रम जारी रहा लेकिन शिंकुला दर्रे में वाहनों की आवाजाही सुचारु रही। अप्रैल में मौसम के बदले तेवरों ने लाहौलव मनाली में ठंड बढा ढ़ी है। सप्ताहांत के चलते पर्यटन स्थलों में पर्यटकों का मेला लग गया।
 
बैसाखी पर्व के चलते मनाली पहुंचे पर्यटक
बैसाखी पर्व के चलते बहुत से पर्यटक मनाली पहुंचे। हालांकि सोमवार से पर्यटक वापसी की राह पकड़ लेंगे लेकिन इस सप्ताह पर्यटन कारोबार बेहतर रहा। रविवार को सोलंगनाला के अंजनी महादेव, फातरु, गुलाबा, अटल टनल के साउथ व नार्थ पोर्टल में बर्फ के फाहे गिरे। पर्यटकों ने दिन भर पर्यटन स्थलों में बर्फ की खेलों का आनंद लिया। एसडीएम मनाली रमण कुमार शर्मा ने बताया कि पर्यटकों को गुलाबा पर्यटन स्थल तक भेजा जा रहा है।