24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeAutoNew Auto LaunchCompressed Gas Plants: प्रदेश के 8 जिलों में स्थापित होंगे कम्प्रेस्ड गैस...

Compressed Gas Plants: प्रदेश के 8 जिलों में स्थापित होंगे कम्प्रेस्ड गैस संयंत्र, सीएम योगी ने की घोषणा।

82 / 100

Compressed gas plants.

Compressed Gas Plants: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को लखनऊ में संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान सीएम योगी ने घोषणा की है कि प्रदेश के 8 जिलों में कम्प्रेस्ट गैस सयंत्र स्थापित होंगे। इसके लिए जल्द ही कार्ययोजना बनाई जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्मोक फ्री वातावरण बनाने के लिए काम किया जा रहा है। किसानों की पराली जलाने की भी व्यवस्था की जाएगी। बता दें कि, CM आदित्यनाथ आज बदायूं में एक प्लांट का उद्घाटन और 8 प्लांट का शिलान्यास करेंगे।

https://twitter.com/khabronkaadda1

Compressed Gas Plants: वहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि, प्रभु राम के जन्मभूमि पर लौटने की खुशियां मनाई जा रही हैं. इससे दुनिया भर में भारत का मान बढ़ रहा है. पहले यूपी की इमेज एक बीमारू राज्य की थी। योगी के आने के बाद वह इमेज बदली है. उन्होंने कहा कि दुनिया भर के निवेशक इन दिनों भारत आ रहे हैं. प्रदेश की इमेज अब इनवेस्ट करने वाली राज्य की बन रही है।

Compressed Gas Plants: केंद्रीय मंत्री ने कहा, बदायूं में आज एक बड़े प्लांट का शुभारंभ हो रहा है. इस प्लांट से एक दिन में 14 टन कम्प्रेस्ड गैस पैदा होगी। बदायूं के अलावा 8 और प्लांटों का शिलान्यास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों की पराली अब खराब नहीं जाएगी. बॉयो फ्यूल और गन्ने का इस्तेमाल यहां किया जाएगा।

यह भी पढ़े- दिल्ली में सरकार गिराना चाहती है भाजपा, केजरीवाल का दावा।