Saturday, June 15, 2024
34.1 C
New Delhi

Rozgar.com

34.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी

बेंगलूरू कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने उनको राहत...
HomePoliticsकांग्रेस प्रत्याशी सुखपाल खैहरा ने उत्तर प्रदेश व बिहार से आने वाले...

कांग्रेस प्रत्याशी सुखपाल खैहरा ने उत्तर प्रदेश व बिहार से आने वाले प्रवासियों को लेकर विवादित बयान दिया

चंडीगढ़
संगरूर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुखपाल खैहरा ने उत्तर प्रदेश व बिहार से आने वाले प्रवासियों को लेकर विवादित बयान दिया है। सुखपाल खैहरा ने कहा कि यह लोग पंजाब पर कब्जा कर पंजाबियत खत्म कर देंगे। पंजाब पंजाबियों का है। यहां पर गैर पंजाबी यानी दूसरे राज्यों से आने वालों को वोट का अधिकार नहीं होना चाहिए। न उन्हें पंजाब में नौकरी मिले और न ही घर बनाने देना चाहिए। खैहरा का यह बयान देकर मुश्किल में पड़ सकते हैं। शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के एक प्रत्याशी ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया था, जिन्हें समाज को बांटने के लिए विवादित बोल पर बठिंडा व मानसा के चुनाव अधिकारी नोटिस जारी कर चुके हैं।

संगरूर से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार सुखपाल खैहरा ने दिड़बा के गांव खेतला में चुनावी सभा में कहा कि जैसे पंजाब से लोग विदेश जा रहे हैं और दूसरे राज्यों से लोग यहां आ रहे हैं, उससे साफ है कि कुछ वर्षों में पंजाब में पगड़ीधारियों के लिए जगह नहीं होगी।

उन्होंने आगे कहा कि हिमाचल की तरह पंजाब में भी गैर-पंजाबियों के खिलाफ कानून लाया जाए। जैसे हिमाचल में कानून है कि दूसरे राज्यों का कोई व्यक्ति जमीन नहीं खरीद सकता, वैसा ही कानून पंजाब में भी हो, ताकि बाहरी पंजाब पर कब्जा न कर सकें। विधानसभा स्पीकर को भी लिखित में दे चुका हूं। खैहरा ने कहा कि दूसरे राज्यों से लोग पंजाब आएं और पैसा कमाकर चले जाएं।

चन्नी ने भी  दिया विवादित बयान
2022 के विधानसभा चुनाव में तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने भी विवादित बयान दिया था। चन्नी ने रूपनगर में चुनाव प्रचार करने पहुंचीं प्रियंका गांधी वाड्रा की मौजूदगी में कहा था कि उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली के भइये जो पंजाब में आकर राज करना चाहते हैं, उन्हें पंजाबी घुसने नहीं देंगे। उनके इस बयान पर बवाल मचा था और उन्हें सफाई भी देनी पड़ी थी।