16.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomepoliticalBig Announcement: मोदी सरकार ने किसानों से किए 3 वादे तोड़े, अब...

Big Announcement: मोदी सरकार ने किसानों से किए 3 वादे तोड़े, अब हम एक वादा करते हैं- चुनावों से पहले कांग्रेस चीफ का बड़ा ऐलान।

84 / 100

Congress Chief’s big announcement before elections.

Big Announcement: मल्लिकार्जुन खरगे ने इससे पहले किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम और ‘‘किलेबंदी’’ को लेकर केंद्र पर तीखा प्रहार किया।

Big Announcement
Big Announcement: मोदी सरकार ने किसानों से किए 3 वादे तोड़े, अब हम एक वादा करते हैं- चुनावों से पहले कांग्रेस चीफ का बड़ा ऐलान। 3

Big Announcement: किसानों के प्रदर्शन के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बड़ा ऐलान किया है. मंगलवार (13 फरवरी, 2024) को पार्टी सांसद राहुल गांधी की मौजूदगी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कहा कि अगर आगे कांग्रेस की सरकार चुनकर आती है तब वे लोग एमएसपी की गारंटी देंगे।

Big Announcement: मल्लिकार्जुन खरगे ने इससे पहले किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम और ‘‘किलेबंदी’’ को लेकर केंद्र पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को किसानों से बात कर उन्हें न्याय देना चाहिए. सरकार ने देश के अन्नदाताओं से किए वादे तोड़े और अब वे लोग उनकी आवाज पर लगाम लगाने का प्रयास कर रहे हैं।

X पर Congress चीफ ने किया पोस्ट- तानाशाह मोदी सरकार ने…

Big Announcement: सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में टि्वटर) पर कांग्रेस के मुखिया की ओर से इससे पहले पोस्ट किया गया, “कंटीले तार, ड्रोन से आंसू  गैस, कीले और बंदूक़ें…सबका है इंतज़ाम, तानाशाह मोदी सरकार ने किसानों की आवाज़ पर जो लगानी है लगाम! याद है ना “आंदोलनजीवी” और “परजीवी” कहकर किया था बदनाम और 750 किसानों की ली थी जान।”

GGNkq2bXwAABzf9
Big Announcement: मोदी सरकार ने किसानों से किए 3 वादे तोड़े, अब हम एक वादा करते हैं- चुनावों से पहले कांग्रेस चीफ का बड़ा ऐलान। 4

केंद्र सरकार ने Farmers से ‘तोड़े’ कौन से 3 वादे? जानिए

Big Announcement: खरगे का आरोप है- 10 साल में मोदी सरकार ने देश के अन्नदाताओं से किए गए तीन वादे तोड़े. ये इस प्रकार हैंः 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करना, स्वामीनाथन रिपोर्ट के मुताबिक लागत और 50% एमएसपी लागू करना और एमएसपी को क़ानूनी दर्जा देना. हमारा किसान आंदोलन को पूरा समर्थन है. न डरेंगे, न झुकेंगे!

Lok Sabha Elections 2024 में Congress को मिल सकता है लाभ!  

Big Announcement: सबसे रोचक बात है कि कांग्रेस चीफ की ओर से यह बड़ी घोषणा तब की गई है, जब कुछ ही समय बाद देश में लोकसभा के चुनाव होने हैं. अप्रैल-मई में होने वाले इन इलेक्शंस से पहले कांग्रेस अध्यक्ष की यह टिप्पणी सियासी गलियारों में किसान वर्ग को साधने के मकसद से देखी जा रही है।

https://twitter.com/khabronkaadda1

Farmers Protest को लेकर सरकारों ने किए ये इंतजाम    

Big Announcement: दरअसल, किसान नेताओं और केंद्र के बीच बात बेनतीजा रहने के बाद मंगलवार को किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च को दिल्ली में एंट्री से रोकने के लिए दिल्ली के बॉर्डर्स पर बहुस्तरीय अवरोधक, कंक्रीट के अवरोधक, लोहे की कीलों और कंटेनर की दीवारें लगाकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

यह भी पढ़े- पंजाब के किसानों में बढ़ा आक्रोश दिल्ली की तरफ बढ़े 200 से ज्यादा किसान।