24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCongress Delhi: कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ...

Congress Delhi: कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कालका जी मंदिर में पूजा अर्चना की।

Congress Delhi: Bharat Jodo Padayatra, rallies and programs organized in all 14 districts of Delhi.

Congress Delhi: राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा की वर्षगांठ पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली के नेतृत्व में आज दिल्ली के सभी 14 जिलों में भारत जोड़ो पदयात्रा, रैलियां व कार्यक्रम आयोजित किए गए। सभी जिला कांग्रेस कमेटियों द्वारा सायं 5-6 बजे के बीच में आयोजित इस कार्यक्रम में हजारों कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के अलावा धार्मिक व सामाजिक संगठनों के लोग व दिल्ली की आम जनता ने भी शिरकत की.

WhatsApp Image 2023 09 09 at 5.26.13 PM
Congress Delhi: कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कालका जी मंदिर में पूजा अर्चना की। 4

Congress Delhi: भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ पर पूरे देश में शांति, सद्भाव और भाईचारे को बनाऐ रखने की जिस भावना से राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की थी, उसी भावना को मजबूत करने के लिए अरविन्दर सिंह लवली ने कालका जी मंदिर पहुॅचकर प्रार्थना की व आर्शीवाद लिया। जैसे ही लवली के कालका जी मंदिर की सूचना कांग्रेस कार्यकर्ताओं व आम जनता को मिली वो भी वहां पहुॅचने लगे.

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली के अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चौपड़ा, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री मंगतराम सिंघल, पूर्व विधायक मुकेश शर्मा, नीरज बसौया, जितेन्द्र कुमार कोचर, अमित मलिक, विपिन गौड़, हिदायतुल्लाह आदि भी मौजूद थे.

Congress Delhi: हाथों में तिरंगा झंडा लिए सायं 4 बजे से ही रैली स्थलों पर भारत जोड़ो यात्रा से उत्साहित कार्यकर्ताओं के जमा होने का सिलसिला शुरु हो गया था। कार्यकर्ता ‘‘महंगाई और बेरोजगारी से नाता तोड़ो-भारत जोड़ो’’, ‘‘भारत जुड़ेगा, इंडिया जीतेगा’’ ‘‘कांग्रेस को लाना है, देश को बचाना है’’ जितना झूठ का शोर बढ़ेगा, उतना सच का जोर बढ़ेगा और झूठ का घड़ा फूटेगा, सत्ता का अहंकार टूटेगा आदि नारे लगा रहे थे। रैली स्थल राहुल गांधी जिन्दाबाद के नारे से गूंज उठा।

WhatsApp Image 2023 09 09 at 5.26.14 PM 1
Congress Delhi: कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कालका जी मंदिर में पूजा अर्चना की। 5

Congress Delhi: युवाओं, महिलाओं व सभी धर्म के लोगों ने रैली में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं का न केवल स्वागत किया बल्कि आम लोगों का यह भी कहना था कि भारत जोड़ो यात्रा से नफरत के इस माहौल से छुटकारा मिला है। इन रैलियों में युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई, प्रकोष्ठों के पदाधिकारी भी शामिल थे। आम लोगों की यह प्रतिक्रिया भी थी कि सत्ता के लिए जो लोग नफरत की दुकान चला रहे हैं, राहुल की भारत जोड़ो यात्रा नफरत की दुकान पर भारी पड़ी है, नफरत के बाजार में मौहब्बत की दुकान खुली है।

Congress Delhi: अरविन्दर सिंह लवली ने वर्षगांठ के अवसर कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से देश में एक नई क्रांति का संचार हुआ है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा द्वारा साम्प्रदायिकता फैलाने वाले संगठनों व राजनीतिक दलों पर श्री राहुल गांधी का सीधा हमला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए राष्ट्रीय एकता व अंखड़ता हमेशा प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा कि कड़कती ठंड, गर्मी, बारिश की परवाह किए बिना जिस तरह राहुल जी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा की है उससे वो साम्प्रदायिक दल व संगठन घबरा गए है जो देश में सत्ता की खातिर नफरत का जहर फैला रहे है।

WhatsApp Image 2023 09 09 at 5.26.13 PM 2 1
Congress Delhi: कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कालका जी मंदिर में पूजा अर्चना की। 6

Congress Delhi: लवली ने कहा कि दिल्ली देश का दिल है, ऐसी घटिया सोच रखने वाली साम्प्रदायिक शक्तियों ने दिल्ली को भी नही बक्शा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के दिल्ली में 15 साल के शासनकाल में जहां हमने दिल्ली का चहुॅमुखी विकास किया वहीं कभी भी दिल्ली में  साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगड़ने नही दिया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आने वाले दिनों में दिल्ली कांग्रेस एक बार पुनः अपने अस्तित्व को खड़ा करेगी। तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की वो राहुल के मोहब्बत के पैगाम को घर-घर तक पहुॅचाऐं।

Congress Delhi: वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक मुकेश शर्मा ने कहा कि जिस तरीके से दिल्ली के सभी जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पदयात्रा में शामिल लोगों का हिंदू, मस्लिम सिक्ख इसाई सभी मजहबों के लोगों ने खुले दिल से स्वागत किया है। उससे यह साबित हो गया है कि भारत जोड़ो यात्रा का असर दिल्ली की जनता पर पड़ा है, जिसके चलते आज दिल्ली की जनता एक बार फिर कांग्रेस पार्टी की ओर देख रही है। उन्होंने कहा कि मौहब्बत के पैगाम को घर-घर तक पहुॅचाना हर कांग्रेस कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है और यह अभियान श्री अरविन्दर सिंह लवली के नेतृत्व में जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/g20-updates/