29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCongress: अरविन्दर सिंह लवली ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए...

Congress: अरविन्दर सिंह लवली ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए समन्वय कमेटी के गठन का ऐलान किया।

Congress: Delhi University Students Union today announced the formation of a coordination committee to run the elections smoothly.

Congress: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव को सुचारु रुप से चलाने के लिए आज समन्वय कमेटी बनाने का ऐलान कर दिया। उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि पूर्व छात्र नेता अनिल भारद्वाज, नीरज बसौया, कमलकांत शर्मा, अमित मलिक व जयकरण चौधरी इसके सदस्य होंगे। यह कमेटी छात्र संघ चुनाव का संचालन करेगी। लवली आज राजीव भवन में छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआई उम्मीदवारों के पक्ष में बड़ी सभा को सम्बोधित कर रहे थे। सभा में अखिल भारतीय एनएसयूआई के अध्यक्ष नीरज कुंदन के अलावा दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री हारुन यूसूफ, मंगतराम सिंघल, किरण वालिया, दिल्ली नगर निगम के पूर्व नेता जितेन्द्र कुमार कोचर पूर्व विधायक जय किशन, सुरेन्द्र कुमार, भीष्म शर्मा, वीर सिंह धींगान के अलावा अमृता धवन सहित सभी छात्र नेता भी मौजूद थे।

WhatsApp Image 2023 09 15 at 7.49.53 PM
Congress: अरविन्दर सिंह लवली ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए समन्वय कमेटी के गठन का ऐलान किया। 2

Congress: लवली ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआई के चारों उम्मीदवारों हितेष गुलिया, (अध्यक्ष) अभी दहिया (उपाध्यक्ष) यक्षना शर्मा (सचिव) शुभम चौधरी (सह सचिव) का परिचय कराया।

ज्ञातव्य है कि कल अध्यक्ष पद संभालते ही प्रदेश कांग्रेस में जबरदस्त राजनीतिक गहमागहमी है व पार्टी पूरी तरह निचले स्तर तक सक्रिय हो गई है। आज छात्र संघ चुनाव को लेकर बुलाई गई आपातकालीन बैठक में भारी संख्या में दिल्ली भर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं ने शपथ ली कि वो अपने अपने क्षेत्रों में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों से मिलकर समर्थन मांगेंगे और सभी 280 ब्लाकों में बैठके बुलाई जाऐंगी।

Congress: अरविन्दर सिंह ने आगामी छात्र संघ चुनाव में सभी चारों उम्मीदवारों को जिताने की अपील करते हुए कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्रों के लिए पढाई के लिए अनुकूल माहौल बनाने व महिला सुरक्षा व हॉस्टल जैसे मुद्दों पर पूर्व में ए.बी.वी.पी. पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा कि एबीवीपी ने कभी भी दिल्ली में छात्र हितों के लिए काम नही किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक भी नया कॉलेज या विश्वविद्यालय नही बनाया गया जिसके लिए राज्य व केन्द्र दोनो सरकारें जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि यू-स्पेशल बसे तो नदारद है, यहां कि गुरु गोबिंद सिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत भी कोई कॉलेज नही बनाया। जबकि कांग्रेस शासन में 5 नए विश्वविद्यालय बनाए गए थे।

कम्युनिकेशन कमेटी के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज ने बताया कि बैठक में जिला व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष के अलावा अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी व पूर्व छात्र नेता मौजूद थे। मंच का संचालन अनिल भारद्वाज ने किया।

यह भी पढ़ें: