Tuesday, May 21, 2024
36.1 C
New Delhi

Rozgar.com

36.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBusinessविमान में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा, एयर इंडिया क्रू...

विमान में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा, एयर इंडिया क्रू के साथ एग्जीक्यूटिव ने की बदसलूकी

नई दिल्ली
विमान में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। एक बार फिर से नया मामला सामने आया है। दिल्ली से लंदन जा रही फ्लाइट में एक नामी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी को केबिन क्रू के साथ दुर्व्यवहार करने पर एयर इंडिया की फ्लाइट से उतार दिया गया।

क्रू ने कैप्टन को दुर्व्यवहार की जानकारी दी
खबरों के मुताबिक, एक नामी कंपनी के सीईओ और एमडी विमान में बिजनेस क्लास में सफर कर रहे थे. जब फ्लाइट रनवे पर कर रही थी तो उसने क्रू के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। चालक दल के सदस्यों द्वारा उसे शांत करने के कई प्रयासों के बाद, कप्तान को पूरे उपद्रव के बारे में सूचित किया गया। इसके बाद कैप्टन ने एग्जीक्यूटिव को विमान से उतारने का फैसला किया। यह घटना 5 मार्च को हुई थी। इस घटना के बाद उड़ान में 1 घंटे की देरी हुई, क्योंकि यात्रियों का सामान भी उतारना पड़ा। एयर इंडिया ने एक बयान में कहा कि यात्री को बाद में लंदन की अगली उड़ान में बिठाया गया। हालाँकि उसे एयरलाइंस को आश्वस्त करना पड़ा कि वह जहाज़ पर कोई परेशानी पैदा नहीं करेगी। एयरलाइंस के मुताबिक, उड़ान के दौरान किसी भी संभावित परेशानी से बचने के लिए यात्री को उतारने का फैसला कैप्टन ने लिया था.

एयर इंडिया ने घटना के बाद जारी अपने बयान में कहा, "हम 5 मार्च, 2024 की उड़ान एआई-161 पर एक घटना से अवगत हैं। बिजनेस क्लास में यात्रा कर रहे एक यात्री को सदस्यों के साथ कुछ बहस के बाद कैप्टन की सलाह पर विमान से उतार दिया गया।" निर्धारित पुश बैक से पहले चालक दल का। एयर इंडिया सभी यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है और इसे नियंत्रित करने वाले नियमों का सख्ती से पालन करती है। ऑफ बोर्डिंग के बाद फ्लाइट एआई-161 करीब एक घंटे की देरी से रवाना हुई। जिस यात्री को विमान से उतारा गया वह कुछ अनिवार्य कारणों से यात्रा कर रहा था और लिखित आश्वासन के बाद उसे अगली उड़ान में शामिल किया गया। देरी के कारण अन्य यात्रियों को हुई किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है।''