Thursday, June 20, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Thursday, June 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsदिल्ली, यूपी समेत 4 राज्यों में कोरोना फिर से सिर दिखा, मुख्यमंत्री...

दिल्ली, यूपी समेत 4 राज्यों में कोरोना फिर से सिर दिखा, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी आये चपेट में

नई दिल्ली
दिल्ली, यूपी समेत 4 राज्यों में कोरोना फिर से सिर उठाता दिख रहा है। राजधानी दिल्ली में कोरोना के 63 नए मामले सामने आए हैं। बीते साल मई के बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब दिल्ली में एक ही दिन में कोरोना के इतने केस मिले हैं। दिल्ली के अलावा राजस्थान, यूपी और बिहार में भी कोरोना के केसों में तेजी देखी जा रही है। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं भी बढ़ी हैं। बड़ी बात यह है कि इस बार उत्तर भारत में केसों में इजाफा हो रहा है, जबकि दक्षिण में केस कम हुए हैं। इससे पहले दक्षिण के केरल, आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में ही केस ज्यादा पाए जा रहे थे।  

दिल्ली में पिछले 15 दिनों में कोरोना के 459 केस पाए गए हैं। उससे पहले के 15 दिनों में यह आंकड़ा 191 का ही था। यही नहीं उससे भी पहले तो महज 91 मामले ही मिले थे। इस तरह मौसम के बदलाव के बीच कोरोना केसों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। अब राजस्थान की बात करें तो राज्य में बीते 15 दिनों में 226 मामले मिले हैं। वहीं इससे पहले 96 केस ही पाए गए थे। राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। यह आंकड़ा बहुत ज्यादा नहीं है, लेकिन इस बीच टेस्टिंग भी कम ही हो रही है। ऐसे में यदि टेस्टिंग में इजाफा हुआ तो फिर संकट बड़ा हो सकता है।

बता दें कि इससे पहले बीते साल मई में ही ऐसा हुआ था, जब कोरोना के केसों की संख्या 50 से अधिक थी। इस साल दिसंबर और जनवरी में भी कोरोना केसों में थोड़ा इजाफा हुआ था, लेकिन पहले के मुकाबले कम ही थे। पूरे देश में 30 दिसंबर को सबसे ज्यादा 841 कोरोना केस पाए गए थे। उस दौरान ज्यादातर केस केरल समेत दक्षिण भारत के राज्यों से ही आए थे। लेकिन अब दो महीने बाद उत्तर भारत में कोरोना सिर उठाता दिख रहा है। अब यूपी की बात करें तो पिछले 15 दिनों में 164 केस मिले हैं, लेकिन उससे पहले के दो सप्ताह में तो यह आंकड़ा 36 का ही था। इसी तरह बिहार में पिछले 15 दिनों में कोरोना केसों की संख्या 103 पाई गई है।