Tuesday, April 16, 2024
28.1 C
New Delhi

Rozgar.com

29 C
New Delhi
Tuesday, April 16, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesRajasthanदौसा : आरोपियों को भरे बाजार घुमाने वाली पुलिस चर्चा में, अतिरिक्त...

दौसा : आरोपियों को भरे बाजार घुमाने वाली पुलिस चर्चा में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने दी सफाई

दौसा.

दौसा कोतवाली पुलिस ने अपराधियों के मन में भय पैदा करने के लिए एक नया फार्मूला निकाला है, जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस ने 40 लाख रुपये के मोबाइल चोरी के आरोपियों को भरे बाजार घुमाया। ये प्रकरण जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। दौसा शहर में पिछले दिनों सीएम टावर में अनिल मोबाइल प्वाइंट पर 40 लाख रुपये के मोबाइल फोन चोरी होने के बाद कार्रवाई करते हुए मोबाइल चोरों को दबोच लिया।

दबोचा गए इन आरोपियों में वह लोग भी शामिल हैं, जो लोग चोरी के इन मोबाइल फोन को ओएलएक्स पर फर्जी बिल बनाकर बेचते थे। साथ ही नए मोबाइल के पार्ट्स रिपेयरिंग में भी काम लिए जाते थे। दौसा थाना पुलिस अधिकारी हीरालाल सैनी ने बताया कि शहर में 40 लाख रुपये के मोबाइल फोन चोरी हुए थे। चोरी के इन आरोपियों को शहर में घुमाकर अपराधियों को संदेश देने का प्रयास किया है, जिससे अपराधियों के मन में भाई और आमजन में विश्वास कायम हो सके। अब शहर में अपराधियों के घुमाने के बाद चर्चाएं आम हो गई हैं। हालांकि इस तरह से घुमाने के बाद कई तरह की चर्चाएं भी होने लगी हैं। अब ये जरूर कहा जा सकता है कि राजस्थान की भजनलाल सरकार की पुलिस अब एक्शन मोड पर जरूर नजर आ रही है। उधर, इस मामले पर दौसा कोतवाली थाना अधिकारी हीरालाल सैनी का कहना है कि आरोपियों को मुख्य बाजार में घुमाने का मकसद सिर्फ इतना है कि अपराधियों में भय कायम होने के साथ आमजन में विश्वास पैदा हो सके।

वहीं, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश अग्रवाल ने कहा है कि अपराधियों का बीच बाजार जुलूस नहीं निकाला गया, बल्कि उन्हें मौका तस्दीक लिए ले जाया गया था। मौका तस्दीक के लिए जरूरी नहीं कि अपराधियों को गाड़ी में बैठ कर ले जाया जाए उन्हें पैदल भी ले जाया जा सकता है, इसलिए ऐसा किया है।