Friday, April 19, 2024
37.9 C
New Delhi

Rozgar.com

37.9 C
New Delhi
Friday, April 19, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नक्सल भय को परे रखते हुए किया मतदाताओं ने किया मतदान

जगदलपुर   छत्तीसगढ़ में लोकसभा प्रथम चरण के चुनाव में एकमात्र बस्तर लोकसभा सीट पर मतदाताओं ने नक्सल भय को परे रखते हुए बुलेट के आगे...
HomeStatesMadhya Pradeshसूरज की तपन बढ़ने से दिन का बढ़ा तापमान

सूरज की तपन बढ़ने से दिन का बढ़ा तापमान

भोपाल

राजधानी में फिर हवा के रूख बदलने से सुबह ठंडक का आलम हो गया है। शहर में अब मिला-जुला मौसम चल रहा है। दिन में तापमान बढ़ने  से गर्मी का अहसास होता है जकि सुबह और शाम को ठंडक बरकरार रहती है।  बीते दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि के बाद अब एक बार प्रदेश का मौसम बदल गया है। सुबह और रात के वक्त चल रही ठंडी हवाओं के कारण ठंड का एहसास बना हुआ है तो वहीं दिन में सूरज की तपन बढ़ने से गर्मी महसूस होने लगी है। जिसके कारण इन दिनों मौसम के दो रंग देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि एक और नया पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है जिसके प्रभाव से एक बार फिर प्रदेश का मौसम बिगड़ सकता है और बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं।

आ रहा नया पश्चिमी विक्षोभ
मौसम विभाग के मुताबिक हाल ही जम्मू कश्मीर में आया पश्चिमी विक्षोभ कमजोर होकर आगे बढ़ चुका है जिसके कारण फिलहाल मौसम में किसी भी प्रकार के परिवर्तन के आसार आगामी दो-तीन दिनों तक नजर नहीं आ रहे हैं। लेकिन 10 से 11 मार्च के आसपास हिमालय में एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है जो 13 मार्च से स्पीड पकड़ेगा और इसके असर से एक बार फिर प्रदेश का मौसम बिगड़ सकता है।