16.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeDelhi School Closed: दिल्ली में 8 सितंबर को स्कूलों के बंद रहने...

Delhi School Closed: दिल्ली में 8 सितंबर को स्कूलों के बंद रहने की संभावना, जानें क्या हैं वजह।

Delhi School Closed: The G-20 conference will be held in Delhi from September 9.

Delhi School Closed: दिल्ली में 9 सितंबर से G-20 का सम्मेलन होगा। इस दौरान सड़कों पर ज्यादा भीड़ न हो और सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की चूक न हो इस लिहाज से दिल्ली में स्कूलों को 8 सितंबर को बंद किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने पहले ही स्कूलों से 8 सितंबर को छात्रों और कर्मचारियों दोनों के लिए छुट्टी मनाने का आग्रह किया है.

Screenshot 2023 08 21 at 3.22.02 PM
Delhi School Closed: दिल्ली में 8 सितंबर को स्कूलों के बंद रहने की संभावना, जानें क्या हैं वजह। 2

Delhi School Closed: जी-20 की शुरुआत 9 सितंबर को प्रगति मैदान में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ होगी। इसको लेकर 8, 9 और 10 सितंबर को शिखर सम्मेलन के दौरान यातायात सुनिश्चित करने के लिए कई सड़कें बंद रहेंगी और सार्वजनिक आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। इस दौरान सितंबर के पहले सप्ताह के दौरान कार्यालय बंद रहेंगे और जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन पर रोक रहेगी।

Delhi School Closed: वहीं, दिल्ली हाट चांदनी चौक, खान मार्केट, कनॉट प्लेस और मालचा मार्ग मार्केट जैसी जगहों पर संभवतः उच्च सुरक्षा मौजूद रहेगी। इसी के मद्देनजर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने 16 अगस्त से शहर के 26 प्रमुख मार्गों को साफ करने के लिए एक विशेष योजना बनाई है। एमसीडी की तरफ से जिन सड़कों की साफ-सफाई की जाएगी उसमें मथुरा रोड, भैरों मार्ग, सचिवालय रोड, किला रोड, लोधी रोड, मौलाना मोहम्मद अली जौहर मार्ग, सूरज कुंड रोड और महात्मा गांधी रोड शामिल है।

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: इन 5 खिलाड़ियों का एशिया कप से कटा पत्ता।