21.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePoliticsState PoliticsDhami Sarkar: ने उत्तराखंड में पेश किया UCC बिल, सपा सांसद...

Dhami Sarkar: ने उत्तराखंड में पेश किया UCC बिल, सपा सांसद एसटी हसन बोले- यह कुरान के खिलाफ।

84 / 100

Dhami Sarkar introduced UCC bill in Uttarakhand

Dhami Sarkar: उत्तराखंड में भाजपा ने 2022 के विधानसभा चुनाव में यूसीसी बिल लाने का वादा किया था. मंगलवार को पुष्कर सिंह धामी सरकार ने यूसीसी बिल विधानसभा में पेश किया. इस बिल पर सपा सांसद एसटी हसन की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि यह बिल कुरान के खिलाफ है।

Dhami Sarkar
Dhami Sarkar: ने उत्तराखंड में पेश किया UCC बिल, सपा सांसद एसटी हसन बोले- यह कुरान के खिलाफ। 2

Dhami Sarkar: सपा सांसद एसटी हसन ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि मुसलमानों को कुरान पाक ने जो हिदायतें दी हैं अगर इसके खिलाफ कोई कानून बनता है, जैसे- हम 1400 साल से पैतृक संपत्ति में बेटी को हिस्सा दे रहे हैं, तो अगर इसके विरुद्ध काई कानून बनता है तो हम उसे मानने को तैयार नहीं हैं. अगर हमारी शरियत के काननू से दूसरों को कोई परेशानी नहीं है तो इन्हें क्यों है? ये कब तक हिंदू- मुसलमान करके ध्रुवीकरण करते रहेंगे.

https://twitter.com/khabronkaadda1

Dhami Sarkar: बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड विधेयक यानी यूसीसी को पेश किया. इस दौरान विधानसभा में जय श्री राम के नारे लगे. वहीं, इस बिल के विरोध में विपक्षी दलों के नेता विधानसभा में धरना दे रहा है. इतना ही नहीं इस बिल का मुस्लिम संगठन विरोध कर रहे हैं. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड यानी एआईएमपीएलबी ने भी इसकी आलोचना की है।

यह भी पढ़े- पंजाब में सड़क निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपए जारी।