Tuesday, May 21, 2024
39 C
New Delhi

Rozgar.com

36.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesChhattisgarhप्राथमिक श्रेणी में डाइट खैरागढ़ प्रथम, कांकेर द्वितीय और दंतेवाड़ा तृतीय

प्राथमिक श्रेणी में डाइट खैरागढ़ प्रथम, कांकेर द्वितीय और दंतेवाड़ा तृतीय

रायपुर.
राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) में राज्य स्तरीय टीचिंग प्लान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर के जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) के 36 छात्राध्यापको और उनके मेंटर फैकल्टी ने भाग लिया। प्रतियोगिता की प्राथमिक श्रेणी में डाइट खैरागढ़ के छात्राध्यापक ने प्रथम, डाइट कांकेर ने द्वितीय और डाइट दंतेवाड़ा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार उच्च प्राथमिक श्रेणी में डाइट नगरी के छात्राध्यापक ने प्रथम, डाइट कोरिया ने द्वितीय और डाइट रायपुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

छत्तीसगढ़ एवं स्टरलाइट एडइंडिया फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में यह प्रतियोगिता का आयोजन एससीईआरटी छत्तीसगढ़ के प्रांगण में किया गया। यह प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की गयी। प्रथम चरण में डाइट स्तर पर दो वर्गों-प्राथमिक और उच्च प्राथमिक में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। डाइट स्तर प्रतियोगिता के दोनों वर्गों के विजेताओ को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिला।

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्राध्यापको के द्वारा डाइट रायपुर के अभ्यास शाला में प्रतियोगिता के अंतर्गत दिए गए विषय और टॉपिक के अनुसार तैयार किये गए। टीचिंग प्लान का प्रदर्शन शाला के सम्बंधित कक्षा के विद्याथियों के समक्ष किया, जिसे प्रतियोगिता के पर्वेक्षकों के द्वारा प्रदर्शन के आधार पर अंक दिए गये। पुरूस्कार वितरण समारोह में एससीईआरटी छत्तीसगढ़ की उपसंचालक श्रीमती पुष्पा किसपोट्टा, डी.एल.एड. प्रभारी डेकेश्वर वर्मा, शिक्षक शिक्षा प्रभारी हेमंत साव विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर प्रतिभागियों को पुरूस्कार वितरण किया गया। कार्यक्रम में एडइंडिया के हेड एंटोनी नेल्लिसेरी और अकादमिक लीड राजेश कुमार भी उपस्थित थे।