Tuesday, March 5, 2024
17.9 C
New Delhi
spot_img
19 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeDU Admission 2023: UG और B.Tech स्पॉट राउंड का रिजल्ट जारी।

DU Admission 2023: UG और B.Tech स्पॉट राउंड का रिजल्ट जारी।

DU Admission 2023: Delhi University has released the result of UG, B.Tech spot round admission.

DU Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय ने यूजी, बीटेक स्पॉट राउंड एडमिशन का रिजल्ट जारी कर दिया है। विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in से अपना रिजल्ट देख और आवेदन कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी की ओर से सोमवार की सुबह 11 बजे दोनों नतीजे जारी किए गए। नोटिस के मुताबिक 11 सितंबर से 13 सितंबर के बीच छात्रों को सीटों को स्वीकारना होगा। वहीं, 14 सितंबर, 2023 तक कॉलेज ऑनलाइन आवेदनों का मूल्यांकन और अनुमोदन करेंगे।

Screenshot 2023 09 11 at 5.06.01 PM
DU Admission 2023: UG और B.Tech स्पॉट राउंड का रिजल्ट जारी। 2

स्पॉट एडमिशन सेकंड राउंड के लिए ऐसे करें अप्लाई

DU Admission 2023: डीयू प्रवेश की आधिकारिक साइट पर जाएं, अब होम पेज पर उपलब्ध राउंड 2 स्पॉट एडमिशन लिंक के लिए डीयू रिक्त सीटों पर टैप करें।पसंदीदा डीयू कॉलेज में उपलब्ध सीटों की संख्या जांचें।उसके बाद अभ्यर्थी साइट डैशबोर्ड पर जाएं और स्पॉट राउंड विकल्प चुनें।वरीयता क्रम में विकल्प जोड़ें।इसके बाद रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

स्पॉटेड राउंड के लिए ऐसे छात्र नहीं कर सकेंगे अप्लाई

DU Admission 2023: इस राउंड के लिए शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 15 सितंबर शाम 5:00 बजे तक है। आपको बता दें कि प्रवेश का दूसरा दौर उन लोगों के लिए खुला था, जिन्होंने पहले आवेदन किया था लेकिन 7 सितंबर की शाम 5 बजे तक किसी कॉलेज या संकाय द्वारा स्वीकार नहीं किया गया था। डीयू के अनुसार, जिन लोगों को पिछले राउंड में सीट दी गई थी, लेकिन उन्होंने प्रवेश प्रक्रिया पूरी नहीं की, वे स्पॉट एडमिशन के इस राउंड के लिए अयोग्य हैं।

खाली सीटों पर हो सकते हैं एडमिशन

DU Admission 2023: सीटें खाली होने की स्थिति में डीयू छात्रों के लिए और ज्यादा स्पॉट राउंड की घोषणा कर सकता है। छात्र इस बात का ध्यान दें कि एक बार स्पॉट एडमिशन राउंड शुरू होने के बाद प्रवेश सुरक्षित करने पर एडमिशन कैंसिल या फिर नाम वापस लेने का विकल्प नहीं होगा।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/priyanka-gandhi-in-niwai/