Saturday, June 15, 2024
32.1 C
New Delhi

Rozgar.com

32.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsLow Visibility: दिल्ली में घने कोहरे और लो विजिबिलिटी का असर 53...

Low Visibility: दिल्ली में घने कोहरे और लो विजिबिलिटी का असर 53 फ्लाइट कैंसिल, 20 ट्रेनें लेट।

Due to dense fog and low visibility in Delhi, 53 flights cancelled, 20 trains delayed.

Low Visibility: घने कोहरे के कारण पिछले कई दिनों से हवाई और ट्रेन का सफर शामत बन गया है. लगातार विमान निर्धारित समय से कई घंटे देरी से उड़ान भर रहे हैं. वहीं, रेलगाड़ियों का संचालन भी प्रभावित हो रहा है. बुधवार को भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली. कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई है जिसका असर रेल और फ्लाइट सेवा पड़ रहा है. दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट से आने-जाने वाली उड़ानों की आवाजाही प्रभावित रही. अंतरराष्ट्रीय समेत करीब 120 फ्लाइट्स ने कई घंटों की देरी से उड़ान भरी. इसके अलावा घने कोहरे की वजह से बुधवार को 53 फ्लाइट रद्द कर दी गईं।

Low Visibility: दिल्ली एयरपोर्ट फ्लाइट इंफॉर्मेशन डिस्प्ले सिस्टम (एफआईडीएस) के आंकड़ों के अनुसार, कोहरे की वजह से 120 प्रभावित उड़ानों में 21 अंतरराष्ट्रीय डिपार्चर (जाने वाली), 23 अंतरराष्ट्रीय अराइवल (आने वाली), 33 घरेलू डिपार्चर और 43 घरेलू अराइवल शामिल हैं. एफआईडीएस के बुधवार सुबह 8 बजे तक दर्ज आंकड़ों के अनुसार, कोहरे और अन्य परिचालन कारणों का हवाला देते हुए 53 उड़ानें रद्द कर दी गईं. इसमें 21 घरेलू अराइवल, 16 घरेलू डिपार्चर, 13 अंतरराष्ट्रीय डिपार्चर और 3 अंतरराष्ट्रीय अराइवल शामिल हैं।

LOW VISBILITY
Low Visibility: दिल्ली में घने कोहरे और लो विजिबिलिटी का असर 53 फ्लाइट कैंसिल, 20 ट्रेनें लेट। 2

Low Visibility: वही, बुधवार को दिल्ली जाने वाली लगभग 20 यात्री ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. उत्तर रेलवे के अनुसार, दो ट्रेनें पुरी-निजामुद्दीन पुरूषोत्तम एक्सप्रेस और हैदराबाद-नई दिल्ली लगभग छह और साढ़े छह घंटे की देरी से चल रही हैं. इसी तरह, आजमगढ़-दिल्ली जंक्शन कैफियत एक्सप्रेस और अंबेडकरनगर-कटरा भी अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं और इनके लगभग पांच घंटे की देरी से पहुंचने की संभावना है. रेलवे के आंकड़ों के अनुसार, कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस के आने में साढ़े चार घंटे की देरी होने की उम्मीद है।

Low Visibility: छह ट्रेनें रीवा-आनंद विहार एक्सप्रेस, वास्को-निजामुद्दीन एक्सप्रेस, भोपाल-निजामुद्दीन एक्सप्रेस, खजराओ-कुरुक्षेत्र, अमृतसर-मुंबई और मानिकप्रू-निजामुद्दीन के लगभग 2-2.45 घंटे की देरी से पहुंचने की संभावना है. रेलवे के मुताबिक, इन ट्रेनों के अलावा लंबी दूरी की आठ ट्रेनें करीब 1-1.30 घंटे की देरी से चल रही हैं. रेलवे ने कहा कि इसमें हावड़ा-कालका मेल, सहरसा-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, प्रयागराज-नई दिल्ली एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर-आनंद विहार, चेन्नई-नई दिल्ली और जम्मूतवी-अजमेर शामिल हैं।

यह भी पढ़े- केजरीवाल सरकार छह शहीदों के परिवारों को सम्मान राशि देगी।