Tuesday, March 5, 2024
17.9 C
New Delhi
spot_img
19 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsRepublic Day security: गणतंत्र दिवस सुरक्षा के चलते दिल्ली मेट्रो में अतिरिक्त...

Republic Day security: गणतंत्र दिवस सुरक्षा के चलते दिल्ली मेट्रो में अतिरिक्त समय लेकर करें यात्रा।

Due to Republic Day security, travel in Delhi Metro with extra time.

Republic Day security: मेट्रो में सफर करने वाले यात्री अगले एक सप्ताह तक अतिरिक्त समय लेकर यात्रा करें. गणतंत्र दिवस के चलते मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा जांच बढ़ा दी गई है. जिससे मेट्रो स्टेशन के प्रवेश में आपको अतिरिक्त समय जाया कर सकता है।

Republic Day security
Republic Day security: गणतंत्र दिवस सुरक्षा के चलते दिल्ली मेट्रो में अतिरिक्त समय लेकर करें यात्रा। 2

Republic Day security: दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने मेट्रो यात्रियों से अपील की है कि स्टेशन के बाहर लंबी कतारें लगाने की संभावना को देखते हुए वह अपने गंतव्य तक समय पर पहुंचने के लिए अतिरिक्त समय लेकर निकलें।

Republic Day security: दरअसल, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के चलते मेट्रो स्टेशन में प्रवेश करने वाले यात्रियों की सुरक्षा जांच बढ़ा दी गई है. सीआईएसएफ ने यात्रियों की दोहरी जांच के बाद भी स्टेशन के अंदर प्रवेश दे रहा है। Read More- CBI-ED के सहारे चुनाव जीतना चाहती है बीजेपी : आतिशी। इससे यात्रियों के जांच का समय बढ़ गया है. सुरक्षा जांच के चलते भीड़ वाले स्टेशनों पर पीक आवर्स में लंबी कतारे लग रही है. आने वाले दिनों में यह सुरक्षा जांच का दायरा और बढ़ेगा. इससे यात्रियों को सुरक्षा जांच के चलते स्टेशन के प्रवेश में भी सामान्य दिनों की तुलना में ज्यादा समय लगता है।

Republic Day security: गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सुरक्षा खाका तैयार दिवस समारोह को लेकर एजेंसिया बेहद चौकसी बरत रही हैं. सुरक्षा का पूरा खाका तैयार कर लिया गया है. आलम यह है कि तीन लेयर में सुरक्षा स्थल का घेरा बनाया जा रहा है।

Republic Day security: कर्तव्यपथ पर सैकड़ों फेशियल रिकॉग्निशन कैमरों से संदिग्धों पर नजर रखी जाएगी. इंडिया गेट पर सुरक्षा कारणों से मोबाइल कंट्रोल से मॉनिटरिंग भी की जाएगी. सुरक्षा व्यवस्था के तहत सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. करीब सात हजार कर्मियों की तैनाती की गई है. राजधानी के सभी संवेदनशील जगहों पर गश्त बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़े- अदालत का रुख क्यों नहीं करती आपः भाटिया।