Tuesday, May 28, 2024
33.1 C
New Delhi

Rozgar.com

34.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsइंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय भारत दौरे पर, बेन स्टोक्स की अगुवाई...

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय भारत दौरे पर, बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम लगातार तीन मुकाबला हार चुकी

नई दिल्ली
इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय भारत दौरे पर हैं। पांच मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम लगातार तीन मुकाबला हार चुकी है। कोच ब्रैंडन मैक्कलम और कप्तान बेन स्टोक्स की जोड़ी पिछले कुछ समय से बैजबॉल रणनीति के तहत टेस्ट में खेल रही है और सफल भी रही है। लेकिन भारत के खिलाफ मुश्किल हालात में आक्रामक खेल खेलना इंग्लैंड को भारी पड़ा है और यही वजह है कि टीम ने सीरीज गंवा दिया है। हालांकि इंग्लैंड की टीम को हार से ज्यादा सदमा नहीं लगा है और टीम पांचवें और अंतिम टेस्ट से पहले खुद को तरोताजा रखने के लिए गोल्फ खेलते हुई नजर आई।

रांची में खेले गए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 3-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक बेन स्टोक्स की टीम चौथे टेस्ट के खत्म होने के बाद बुधवार को चंड़ीगढ़ पहुंची है, जहां टीम के कई खिलाड़ी चंड़ीगढ़ गोल्फ क्लब में गोल्फ का लुफ्त उठाएंगे। यहां टीम दो दिन के लिए रुकेगी।

दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच इंग्लैंड की टीम अबू धाबी गई थी, क्योंकि इस दौरान करीब एक हफ्ते का ब्रेक था। लेकिन इस बार टीम ने यही रुकने का फैसला किया। इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट 28 रन से जीता था। भारत ने दूसरा टेस्ट 106 रन, तीसरा टेस्ट 434 रन और चौथा टेस्ट पांच विकेट से जीता। भारत ने अंतिम टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। केएल राहुल पांचवें टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं, जबकि उपकप्तान जसप्रीत बुमराह जल्द ही टीम से जुड़ेंगे।