Tuesday, May 21, 2024
37.1 C
New Delhi

Rozgar.com

37.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya PradeshFood Culture: यूरोपीयन देशों की स्‍वादिष्‍ट डिशेस और फूड कल्‍चर के फैन...

Food Culture: यूरोपीयन देशों की स्‍वादिष्‍ट डिशेस और फूड कल्‍चर के फैन तो कोर्टयार्ड बाय मैरियट, भोपाल में फूड फेस्‍ट 10 दिवसीय 8 मार्च से।

भोपाल
Food Culture: यदि आप फ्रांस, जर्मनी और इटली जैसे यूरोपीयन देशों की स्‍वादिष्‍ट डिशेस और फूड कल्‍चर के फैन हैं और इन डिशेस का लुत्‍फ भोपाल में ही लेना चाहते हैं तो आपको यह मौका कोर्टयार्ड बाय मैरियट, भोपाल में 8 से 17 मार्च तक आयोजित होने जा रहे यूरोपियन फूड फेस्‍ट के दौरान मिलेगा। यह फेस्‍टीवल होटल के मल्‍टी कुजिन रेस्‍टारेंट मोमो कैफे में प्रतिदिन शाम 7.30 से रात 11 बजे तक आयोजित होगा।

Food Culture: कोर्टयार्ड बाय मैरियट, भोपाल के महाप्रबंधक राकेश उपाध्याय ने सोमवार को आयोजित एक पत्रकार वार्ता में इस फेस्‍टीवल के बारे में जानकारी साझा की। श्री उपाध्याय ने बताया कि, “पारंपरिक व्यंजनों और इन देशों की खानपान संस्‍कृतियों से सराबोर यह फूड फेस्‍टीवल फूड लवर्स को एक अविस्मरणीय यात्रा पर ले जाएगा। यूरोपीय व्‍यंजनों की लंबी विरासत में जहां एक ओर फ्रांसीसी लालित्य है तो वहीं इतालवी अनूठापन है जो एक मनोरम अनुभव प्रदान करता है। यूरोप के हर देश के व्‍यंजनों की एक अलग ही बात है।”

Food Culture: होटल की शेफ रोशनी व शेफ सौम्य रंजन ने कहा कि इस फेस्‍टीवल के दौरान स्वादिष्ट स्पैनिश पेएला, ग्रीक मौसाका, जर्मन सॉसेज, स्विस फोंड्यू के साथ साथ ओस्सोबुको, एंटी पेस्टी, स्ट्रोगानॉफ और कैलज़ोन आदि परोसे जाएँगे। इन्‍हें बनाने के लिए मसालों को आयात किया गया है।

Food Culture: उन्होंने आगे कहा कि यूरोपियन फूड फेस्टिवल में हम इंटरैक्टिव कुकिंग वर्कशाप भी आयोजित करेंगे ताकि खाना बनाने के शौकीन इन डिशेस बनाना भी सीख सकें और अपने कुकिंग स्किल्स को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकें।