Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.8 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsपाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी-20 मैच में तेज गेंदबाज शाहीन...

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी-20 मैच में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का जलवा देखने को मिला

नई दिल्ली
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी-20 मैच में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का जलवा देखने को मिला। अफरीदी ने मैच की दूसरी ही गेंद पर न्यूजीलैंड के ओपनर टिम रॉबिन्सन की गिल्लियां बिखेर दीं। रॉबिन्सन का यह डेब्यू मैच था। टी-20 की कप्तानी गंवाने के बाद अफरीदी पहली बार किसी मैच में उतरे थे। लेकिन जिस तरह से उन्होंने यह गेंद डाली, उसे देखकर कहीं से लगा नहीं कि उनके मन में कप्तानी जाने का कोई मलाल है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सिरीज का यह पहला मैच था, जो रावलपिंडी में खेला गया। हालांकि दो ओवरों के बाद ही बारिश आ गई, जिसके चलते मैच रद्द करना पड़ा।

पांच ओवर का होना था मैच
न्यूजीलैंड का स्कोर उस समय एक विकेट पर दो रन था जब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। बारिश के कारण मैच प्रति टीम पांच ओवर का कर दिया गया था लेकिन दो ही गेंद डाली जा सकी। टॉस भी हल्की बूंदाबांदी के कारण आधा घंटे देर से हुआ। दूसरा टी20 मैच शनिवार को खेला जायेगा। आमिर और हरफनमौला इमाद वसीम संन्यास का फैसला बदलकर इस श्रृंखला में लौटे हैं। दोनों ने जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये भी खुद को उपलब्ध बताया है। हालांकि मैच पूरा नहीं होने के चलते दोनों को अपना हुनर दिखाने का मौका नहीं मिल पाया।

बाबर ने दी बधाई
गौरतलब है कि मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम की वापसी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट में काफी हंगामा भी मचा है। पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने इसको लेकर आपत्ति जताई थी। वहीं, शाहीन शाह अफरीदी को भी कप्तानी से अचानक हटा दिया गया था। इसके बाद अफरीदी ने सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट भी किया था। ऐसे में इस मैच में भी अफरीदी के प्रदर्शन पर सभी की निगाह थी। हालांकि उन्होंने अपनी बेहतरीन गेंद से सभी का मुंह बंद करा दिया। विकेट लेने के बाद कप्तान बाबर भी उन्हें बधाई देते नजर आए।