Monday, May 20, 2024
39 C
New Delhi

Rozgar.com

39 C
New Delhi
Monday, May 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsSimilar Challenges: एफसी गोवा और ईस्ट बंगाल के सामने चुनौतियां समान लेकिन...

Similar Challenges: एफसी गोवा और ईस्ट बंगाल के सामने चुनौतियां समान लेकिन उद्देश्य जुदा।

FC Goa and East Bengal face similar challenges but different objectives.

गोवा
Similar Challenges: एफसी गोवा की टीम आज शाम अपने घरेलू मैदान फतोर्दा स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में ईस्ट बंगाल एफसी की मेजबानी करेगी, तो उनका लक्ष्य इस सीजन के दूसरे हाफ की अपनी पहली जीत हासिल करना होगा।

Similar Challenges: सीजन की शुरुआत के बाद से 12 मैचों में अपराजित रहने के बाद, एफसी गोवा को खिलाड़ियों की चोटों के कारण लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा, हालांकि उन्होंने पिछले मैच में मुम्बई सिटी एफसी के साथ 1-1 का ड्रा खेला था। सीजन में अपनी मजबूत शुरुआत के कारण वे अभी भी तालिका में चौथे स्थान पर हैं। वे (16 मैचों में 29 अंक) लीग लीडर ओडिशा एफसी (18 मैचों में 35 अंक) से सिर्फ छह अंक पीछे हैं और जगरनॉट्स की तुलना में दो कम मैच खेले हैं।

Similar Challenges: इसी तरह, ईस्ट बंगाल एफसी अपने पिछले मुकाबले में एक गोल की बढ़त गंवाकर ओडिशा एफसी से 1-2 से हार गई थी। वो तालिका में नौवें स्थान पर मौजूद हैं। वो (17 मैचों में 18 अंक) छठे स्थान पर मौजूद बेंगलुरू एफसी ( 18 मैचों में 21 अंक) से सिर्फ तीन अंक पीछे है।

इस प्रकार, एफसी गोवा और रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड दोनों के पास सीजन के अपने-अपने उद्देश्यों को पूरा करने का पूरा मौका है।

Similar Challenges: एफसी गोवा के स्पेनिश हेड कोच मैनोलो मार्कुएज ने मंगलवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “लगभग सभी मैच का पहला हाफ मेरे लिए एक जैसा रहा है। बात बस इतनी सी है कि कुछ खास पल मैच का फैसला कर देते हैं। जब प्रतिद्वंद्वी ने मुम्बई में जल्दी स्कोर किया, तो हमारी टीम ने बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी थी, जो अन्य मैचों में नजर नहीं आई।”

Similar Challenges: ईस्ट बंगाल एफसी के स्पेनिश हेड कोच कार्ल्स कुआड्राट ने मैच से पहले कहा, “अभी 15 अंकों के लिए मुकाबले खेले जाने हैं और बहुत सी चीजें अभी भी हो सकती हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि प्लेऑफ स्थानों के लिए चुनौती बनाए रखने का यह आखिरी मौका है।”

Similar Challenges: बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 7 मैच खेले गए हैं, जिसमें एफसी गोवा ने 4 और ईस्ट बंगाल ने 1 मैच में जीत दर्ज की है, जबकि 2 मैच ड्रा रहे हैं।

एम्बाप्पे के दो गोलों की बदौलत पीएसजी चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में

मैड्रिड
Similar Challenges: पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) ने मंगलवार देर रात किलियन एम्बाप्पे के दो गोल की बदौलत रियल सोसिदाद को 2-1 से हराकर चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

Similar Challenges: इससे पहले अंतिम 16 के पहले लेग में पीएसजी ने रियल सोसिदाद को 2-0 से हराया था और अब इस जीत के साथ फ्रांसीसी टीम कुल स्कोर 4-1 के साथ अंतिम 8 में पहुंची।

इस मैच में पीएसजी ने तेज शुरुआत की और एम्बाप्पे ने मैच के 15वें मिनट में ही गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

Similar Challenges: मध्यांतर तक पीएसजी ने अपनी बढ़त बरकरार रखी। मध्यांतर के बाद मैच के 56वें मिनट में एम्बाप्पे ने एक और बेहतरीन गोल कर पीएसजी को 2-0 से आगे कर दिया।

Similar Challenges: मैच के अंतिम मिनटों में मिकेल मेरिनो ने गोल कर रियल सोसिदाद का खाता खोला और स्कोर 2-1 हो गया, अंतिम सीटी बजने तक यही स्कोर रहा और पीएसजी ने मैच 2-1 से जीत लिया।