24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeLatest NewsHarda Firecracker Factory: हरदा पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, दिल दहला देने...

Harda Firecracker Factory: हरदा पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, दिल दहला देने वाला मंजर आया सामने।

84 / 100

Fire broke out in Harda firecracker factory.

Harda Firecracker Factory: हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में ब्लास्ट का खौफनाक मंजर साफ तौर पर देखा जा सकता है। फटाका फैक्ट्री में आग के बाद तेज धमाके हुए। धमाकों का प्रभाव कई किलोमीटर दूर तक देखा गया।

Harda Firecracker Factory
Harda Firecracker Factory: हरदा पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, दिल दहला देने वाला मंजर आया सामने। 2

Harda Firecracker Factory: दरअसल, मंगलवार को हरदा के बैरागढ़ में स्थित पटाखा फैक्ट्री में अचानक चिंगारी उठी और देखते ही देखते भीषण विस्फोट हुआ है। यह धमाका इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाज 25 किलोमीटर दूर तक सुनी गई। इस विस्फोट में कई लोग बुरी तरह झुलस गए। हादसे के कई वीडियो भी सामने आए। विस्फोट के बाद सड़कों पर लाशें बिछ गई। गाड़ियां जल कर राख हो गई। लोगों के घर उजड़ गए। इस दर्दनाक घटना में अब तक कुल 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

कई परिवारों के लोग लापता

Harda Firecracker Factory: सूत्रों के मुताबिक, इस दर्दनाक घटना में करीब 140 लोग प्रभावित हुए हैं। 125 से अधिक लोग घायल हुए हैं। हादसे मे कई लोगों के चीथड़े उड़ गए। मौके की तस्वीर काफी हृदय विदारक थी। बताया जा रहा है कि मौतों के आंकड़े में इजाफा हो सकता है। बीच-बीच में अभी पटाखे की आवाज आ रही है। स्थानीय लोगों में हादसे को लेकर आक्रोश है। कई परिवारों के लोग लापता है। चश्मदीदो का दावा कई लोग मलबे में अभी भी दबे हुए है।

फैक्ट्री का मालिक राजेश अग्रवाल गिरफ्तार

Harda Firecracker Factory: घटना के तुरंत बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने संज्ञान लिया और तीन सदस्यीय जांच समिति के गठन के आदेश जारी किए। मध्य प्रदेश सरकार ने तीन सदस्य जांच कमेटी का गठन किया है। वहीं फैक्ट्री के मालिक राजेश अग्रवाल और उसके भाई सोमेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़े- AAP Neta Sanjay Singh: को कोर्ट ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने की दी अनुमति।