Friday, May 24, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld NewsIntel इंडिया के पूर्व चीफ की सड़क हादसे में मौत

Intel इंडिया के पूर्व चीफ की सड़क हादसे में मौत

मुंबई

प्रसिद्ध टेक कंपनी इंटेल इंडिया के पूर्व कंट्री हेड अवतार सैनी की महाराष्ट्र के नवी मुंबई टाउनशिप में साइकिल चलाते समय तेज रफ्तार कैब की चपेट में आने से मौत हो गई. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना बुधवार सुबह करीब 5.50 बजे हुई, जब सैनी (68) नेरुल इलाके में पाम बीच रोड पर साथी साइकिल चालकों के साथ साइकिल चला रहे थे.

पीटीआई के मुताबिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि तेज रफ्तार कैब ने सैनी की साइकिल को पीछे से टक्कर मार दी और ड्राइवर ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन साइकिल का फ्रेम कैब के अगले पहियों के नीचे फंस गया.

इस हादसे में सैनी को चोटें आईं और साथी साइकिल चालक उन्हें अस्पताल ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दी गई और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बता दें कि चेंबूर निवासी सैनी को इंटेल 386 और 486 माइक्रोप्रोसेसर पर काम करने का श्रेय दिया जाता है. उन्होंने कंपनी के पेंटियम प्रोसेसर के डिज़ाइन का नेतृत्व भी किया था.

पुलिस ने कैब ड्राइवर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है, जिसमें 279 (रैश ड्राइविंग), 337 (जल्दबाजी या लापरवाही से कोई काम करके चोट पहुंचाना ताकि मानव जीवन को खतरे में डाला जा सके) और 304-ए (किसी की मौत का कारण बनना) शामिल है. हालांकि आरोपी ड्राइवर अब भी फरार है.

अकेले रहते थे सैनी

सैनी की पत्नी की मौत करीब 3 साल पहले हो गई थी. इसके बाद से वह अकेले ही रह रहे थे. उनके दो बच्चे हैं. एक बेटा और बेटी, दोनों ही अमेरिका में रहते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक सैनी को अगले महीने अपने बेटे-बेटी से मिलने के लिए अमेरिका जाना था.

अवतार सैनी इंटेल में 1982 से 2004 तक वाइस प्रेसिडेंट पद पर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कई मशहूर प्रोसेसर डिजाइन करने में भूमिका निभाई थी. वे इंटेल के कंट्री हेट रहने के अलावा इंटेल साउथ एशिया के डायरेक्टर भी रहे थे.

इंटेल इंडिया प्रेसिडेंट ने दुख व्यक्त किया

Intel India के प्रेसिडेंट गोकुल वी. सुब्रमण्यम ने अवतार सैनी की मौत पर दुख व्यक्त किया. सोशल मीडिया पोस्ट पर उन्होंने एक पोस्ट लिखकर सैनी को अतुलनीय आविष्कारक बताया और कहा कि उन्हें इंटेल में हमेशा वैल्यूएबल मेंटॉर के तौर पर याद किया जाएगा.