Friday, April 19, 2024
37.9 C
New Delhi

Rozgar.com

37.9 C
New Delhi
Friday, April 19, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePoliticsकांग्रेस के पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप ने पार्टी से दिया इस्तीफा, भाजपा...

कांग्रेस के पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप ने पार्टी से दिया इस्तीफा, भाजपा में शामिल होने के दिए संकेत, बताई ये वजह

भोपाल
लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से बीजेपी में नेताओं के आने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में कटनी के दिग्गज नेता व पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप सिंह की भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो रही हैं। बता दें कि ध्रुव प्रताप सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

मीडिया से चर्चा करते हुए ध्रुव प्रताप सिंह ने बताया कि वो 1992 जिस राम मंदिर के लिए जेल गए थे, उन्हीं से कांग्रेस के गांधी परिवार ने दूरी बना रखी है। जिसके बाद से ही उनका कांग्रेस से मोह भंग हो गया था और उन्होंने कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया है। वहीं कांग्रेस की इच्छा शक्ति को लेकर ध्रुव प्रताप सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हालत खराब है और उन्होंने अपनी इच्छा शक्ति खो दी है। आपको बता दें पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप सिंह कांग्रेस से विधायक, जिलाध्यक्ष के साथ ही विकास प्रधिकरण के अध्यक्ष जैसे बड़े पदों में रह चुके हैं।

चार दिन सेंट्रल जेल में थे बंद
हालांकि उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस में शामिल होते हुए सदस्यता ग्रहण की थी, लेकिन राम मंदिर से कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की दूरी बनाएं रखने से ध्रुव प्रताप सिंह काफी नाराज चल रहे थे। जिन्होंने राम मंदिर से जुटी बात पर कहा कि 1992 में कार्यसेवकों का दल अयोध्या जा रहा था। उन रामभक्तों की मदद के करने पर वो 4 दिन सेंट्रल जेल में बंद थे।