Tuesday, April 16, 2024
28.1 C
New Delhi

Rozgar.com

29 C
New Delhi
Tuesday, April 16, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePoliticsपूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान भी इस बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, ममता बनर्जी...

पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान भी इस बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, ममता बनर्जी ने उनके नाम की घोषणा की

कोलकाता
पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान भी इस बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। कोलकाता में एक रैली के दौरान ममता बनर्जी ने उनके नाम की घोषणा की। टीएमसी ने उन्हें बहरामपुर से उतारा है। बता दें कि इसी सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी सांसद हैं। ऐसे में मशहूर क्रिकेटर को उतारकर ममता बनर्जी ने बड़ा खेल कर दिया है।

कोलकाता में महारैली के दौरान ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि वह लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बिल्कुल भाव नहीं देने वाली हैं। उन्होंने सभी 42 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। इस सूची में कूच बेहार से जगदीश चंद्र बासुनिया, अलीपुद्वार से प्रकाश चिक बरैक, जलपाइगुड़ी से निर्मल चंद्र राय, दार्जीलिंग से गोपाला लामा, रायगंज से कृष्णा कल्याणी, मालदा नॉर्थ से प्रसून बनर्जी, मालदा साउथ से शहनवाज अली रहमान, जंगीपुर से खलीलुररहमान को टिकट दिया गया है।

एक और पूर्व क्रिकेटर को टिकट
ममता बनर्जी ने पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद को भी बर्दवान के दुर्गापुर से टिकट दिया है। टीएमसी की इस सूची में की विधायक भी शामिल हैं जिन्हें लोकसभा का टिकट मिला है। इनमें जलपाइगुड़ी से निर्मल चंद्र राय, रानाघाट से मुकुट मणि अधिकारी, मिदनापुर से जूने मलियाह, बांकुरा से अरुप चक्रवर्ती को टिकट दिया गया है। युवा टीएमसी के अध्यक्ष सायोनी घोष को जादवपुर से उतारा गया है। इसके अलावा अभिषेक बनर्जी फिर से डायमंड हार्बर से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

ममता बनर्जी ने इस सूची में 32 नए चेहरों को मौका दिया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि ममता बनर्जी ने अपने प्रत्याशियों में  बड़ा फेरबदल किया है। हुगली सीट से फिल्म स्टार रचना बनर्जी को टिकट दिया गया है। इसके अलावा मालदा नॉर्थ से पूर्व आईपीएस अधिक्री प्रसून बनर्जी चुनाव लड़ेंगे। वहीं इस बार नुसरत जहां का भी टिकट काट दिया गया है।