17.9 C
New Delhi
Wednesday, February 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeGanesh Chaturthi: देशभर में गणेश उत्सव की धूम, पीएम मोदी, सीएम शिवराज...

Ganesh Chaturthi: देशभर में गणेश उत्सव की धूम, पीएम मोदी, सीएम शिवराज समेत एमपी के नेताओं ने दी बधाई।

Ganesh Chaturthi: The festival of Ganesh Chaturthi is being celebrated with great pomp across the country including Madhya Pradesh.

Ganesh Chaturthi: मध्य प्रदेश समेत देशभर में आज गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दीं और सभी की प्रसन्नता व समृद्धि की कामना की। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत तमाम नेताओं ने भी गणेश उत्सव की बधाई दी है।

Screenshot 2023 09 19 at 12.43.26 PM
Ganesh Chaturthi: देशभर में गणेश उत्सव की धूम, पीएम मोदी, सीएम शिवराज समेत एमपी के नेताओं ने दी बधाई। 2

गणेश प्रतिमा लेने पहुंचे गृहमंत्री

Ganesh Chaturthi: प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गणेश चतुर्थी की बधाई दी है। वे मंगलवार सुबह गणेश प्रतिमा लेने पहुंचे। नरोत्तम मिश्रा ने गणपति बप्पा जयकारे के साथ प्रतिमा ली।

खजराना गणेश मंदिर में विशेष श्रृंगार

Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी पर्व पर इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में गणेश जी का विशेष श्रृंगार किया गया। भगवान गणेश को सवा लाख मोदक का भोग लगाया। खजराना गणेश मंदिर में बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। आपको बता दें कि 1735 में खजराना गणेश मंदिर की स्थापना अहिल्याबाई होल्कर ने की थी। मंदिर में दर्शन करने से हर भक्त की मनोकामना पूरी होती है। गणेश चतुर्थी पर्व पर हर दिन गणेश जी का अलग-अलग रूप में श्रृंगार होता है। इंदौर में खजराना गणेश को 3 करोड़ रुपए के आभूषण पहनाए गए। हीरे जड़ित मुकुट कानकुंडल स्वर्णमाला, स्वर्णमाला और आभूषणों से शृंगार आकर्षण का केंद्र बना है।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/madhya-pradeshchief-minister-will-inaugurate-the-state-wide-employment-day/