Tuesday, May 21, 2024
37.1 C
New Delhi

Rozgar.com

37.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

अब UP में सात साल से कोई दंगा नहीं हुआ, इंडिया गठबंधन यूपी के बुलडोजर से घबराया हुआ- योगी

नई दिल्ली पूर्वी दिल्ली में सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।...
HomeSportsParis Olympics: महिला फुटबॉल में जर्मनी ने नीदरलैंड को हराकर पेरिस ओलंपिक...

Paris Olympics: महिला फुटबॉल में जर्मनी ने नीदरलैंड को हराकर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया।

In women’s football, Germany defeated Netherlands to qualify for Paris Olympics.

हेग
Paris Olympics: जर्मनी ने यूईएफए नेशंस लीग के तीसरे स्थान के प्ले-ऑफ में नीदरलैंड पर 2-0 से जीत के साथ 2024 पेरिस ओलंपिक महिला फुटबॉल प्रतियोगिता में जगह बनाई। क्लारा बुहल और ली शुल्लर ने दूसरे हाफ में गोल करके जर्मनी को हीरेनवीन में जीत दिलाई और इसके साथ, ओलंपिक महिला फुटबॉल टूर्नामेंट में कांस्य पदक और स्पेन और मेजबान फ्रांस के साथ यूरोप की तीसरी बर्थ हासिल की।

Paris Olympics: नेशंस लीग में तीसरे स्थान का प्ले-ऑफ दोनों टीमों के लिए पेरिस 2024 के लिए क्वालीफाई करने का आखिरी मौका था। स्पेन ने पिछले शुक्रवार को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सेविले में नीदरलैंड को 3-0 से हराकर टिकट हासिल किया, जबकि फ्रांस ने, मेजबान के रूप में ओलंपिक स्थान पहले ही पक्का कर लिया, जर्मनी को 2-1 से हरा दिया। इस जीत के बाद, जर्मनी स्पेन के साथ शामिल हो गया, जिसने फ्रांस को 2-0 से हराकर नेशंस लीग का खिताब जीता और मेजबान देश फ्रांस ओलंपिक महिला फुटबॉल टूर्नामेंट में तीन यूरोपीय प्रतिनिधियों के रूप में शामिल हो गया।

Paris Olympics
Paris Olympics: महिला फुटबॉल में जर्मनी ने नीदरलैंड को हराकर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया। 2

Paris Olympics: जर्मनी ने सात ओलंपिक महिला फुटबॉल टूर्नामेंटों में से पांच में भाग लिया है। उन्होंने 2016 में रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता (लेकिन 2021 में खिताब का बचाव करने के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके) और 2000, 2004 और 2008 में कांस्य भी जीता।

Paris Olympics: 2024 खेलों में महिला फुटबॉल टूर्नामेंट में कुल 12 टीमें खेलेंगी। मैच बोर्डो, डेसीन्स, मार्सिले, नैनटेस, नीस, पेरिस (पार्स डेस प्रिंसेस में फाइनल के साथ) और सेंट-इटियेन में खेले जाएंगे। अब तक गत चैंपियन कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कोलंबिया, जापान, न्यूजीलैंड और चार बार के विजेता संयुक्त राज्य अमेरिका भी क्वालीफाई कर चुके हैं, जबकि अफ्रीका की दो टीमों का फैसला अप्रैल में किया जाएगा।

यह भी पढ़े- RSS ने तैयार की लोकसभा चुनाव से पहले रणनीति, हर बूथ पर मौजूद होंगे आरएसएस कार्यकर्ता